लखनऊ: लविवि ने गूगल व मेटा के साथ किया करार

द ब्लाट न्यूज़ लखनऊ विश्वविद्यालय ने गूगल और मेटा के साथ भारत लैब स्थापित करने के लिए एमओयू साइन किया। टियर-2 और टियर-3 शहरों में कंज्यूमर नीड पर फोकस करने के लिहाज से यह बेहद महत्वपूर्ण हैं। भारत लैब बनाने का मकसद कॉपोर्रेट संगठनों को गूगल और मेटा जैसी दिग्गज कम्पनी के साथ मिलकर कंज्यूमर कंज्मबशन के पैटर्न पर डेटा एनालिसिस और रिसर्च किया जा सके।

 

 

इस पहल के जरिए, इन तकनीकी दिग्गजों की विशेषज्ञता और संसाधनों का लाभ उठाकर, इस पहल के तहत उपभोक्ता कॉन्सेप्ट के विभिन्न पहलुओं की जानकारी मिलेगी। गूगल की विस्तृत योग्यताओं को शामिल करते हुए, जिनमें आॅनलाइन विज्ञापन, सर्च इंजन तकनीक, क्लाउड कंप्यूटिंग, ई-कॉमर्स और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स डेटाबेस शामिल हैं। भारत लैब की गहन समझ और अंदरूनी तथ्यांकन के लिए खोज की जाएगी। इसी तरह मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के प्रतिनिधि जेन जीवर्स की आशाओं, इच्छाओं और प्रेरणाओं को समझने के लिए मूल्यवान स्रोत के रूप में कार्य करेंगे।

भारत लैब का उद्देश्य एक प्रभावशाली मार्ग प्रशस्त करना और नवाचार की राह खोलना है। कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने कहा कि भारत लैब की स्थापना उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं को समझने और पूरा करने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है। हम गूगल और मेटा को इस पहल में उनका समर्थन करने के लिए आभारी हैं, और हम यह विश्वास करते हैं कि यह साझेदारी महत्वपूर्ण अनुसंधान और नवाचार के लिए मार्ग प्रशस्त बनाने में सहायता करेगी। उन्होंने बताया कि गूगल इंडिया के कंट्री हेड संजय गुप्ता और रीडीफ्यूजन के एम डी संदीप गोयल ने हमें हमारे लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करने को आश्वस्त किया है।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …