लखनऊ: गोमती नगर में 32 करोड़ रूपये कीमत की व्यवसायिक जमीन से अवैध कब्जे हटाये गये

द ब्लाट न्यूज़  विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में शुक्रवार को गोमती नगर के विशेषखण्ड में अवैध अतिक्रमण/कब्जों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान लगभग 2000 वर्गमीटर क्षेत्रफल की व्यवसायिक भूमि पर से अवैध अतिक्रमण ध्वस्त करके जमीन कब्जामुक्त करायी गयी। गोमती नगर के पाॅश इलाके में खाली करायी गयी इस जमीन की वर्तमान कीमत लगभग 32 करोड़ रूपये है।

 

 

अभियंत्रण जोन-1 के अधिशासी अभियंता के0के0 बंसला ने बताया कि गोमती नगर के विशेष खण्ड में लिटिल फ्रैन्ड स्कूल के बगल में प्राधिकरण की अर्जित व नियोजित लगभग 2000 वर्गमीटर व्यवसायिक भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से झुग्गी-झोपड़ी डालकर कब्जा कर रखा गया था। इसके अतिरिक्त दर्जनों की संख्या में झुग्गी व टीनशेड आदि डालकर कबाड़ की दुकानें संचालित की जा रही थीं। रात के समय इन जगहों पर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगता था, जिससे सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी खतरा रहता था।

उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा इन अवैध कब्जों को हटाकर जमीन खाली कराने के निर्देश दिये गये थे।इसके अनुपालन में आज अधिशासी अभियंता के0के0 बंसला के नेतृत्व में अभियंत्रण जोन-1 के सहायक अभियंता राकेश प्रताप व प्रवर्तन जोन-1 के अवर अभियंता राजीव कुमार श्रीवास्तव द्वारा विभूति खण्ड थाने के पुलिस बल के सहयोग से अवैध कब्जों के खिलाफ अभियान चलाया गया। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान दर्जनों की संख्या में अवैध झुग्गियां व दुकानें हटवायी गयीं। अधिशासी अभियंता के0के0 बंसला ने बताया कि खाली कराये गये व्यवसायिक भूखण्ड की वर्तमान कीमत लगभग 32 करोड़ रूप्ये है।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …