लखनऊ: अवकाश की अवधि को 26 जून तक बढ़ाया गया

द ब्लाट न्यूज़ उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणधीन संचालित परिषदीय विद्यालयों व मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालयों में 20 मई से 15 जून तक की ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि को 26 जून तक बढ़ाया गया है। ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि 20 मई से 26 जून तक होगी।

 

यह जानकारी प्रताप सिंह बघेल सचिव, उ0प्र0 बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज ने दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गये है। उन्हांने बताया कि नवम अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस आयोजित किये जाने के संबंध में निर्देशित किया जाता है कि समस्त उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयों को 21 जून से एक दिन पूर्व खुलवाकर समुचित सफाई व्यवस्था करवाकर अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया जाये, जिसमें छात्रों के मध्य मिष्ठान, फल एवं शुद्ध पेयजल का वितरण किया जाये।

बघेल ने बताया कि 27 जून विद्यालय खोले जाने के पूर्व विद्यालय में पर्याप्त साफ-सफाई, शौचालय की सफाई, बच्चों हेतु शुद्ध पेयजल एवं बैठने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उ0प्र0 बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित मान्यता प्राप्त विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश के संबंध में विद्यालय प्रबन्ध समिति निर्णय लेने के लिये अधिकृत होगी।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …