लखनऊ: गोमती नगर विस्तार में मैरिज लाॅन समेत तीन अवैध व्यवसायिक निर्माण किये गये सील

द ब्लाट न्यूज़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने की कार्यवाही
लखनऊ। विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अवैध निर्माण/प्लाटिंग के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देशों के क्रम में गुरूवार को प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने मैरिज लाॅन समेत तीन अवैध निर्माणों को सील किया।

 

 

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि आशुतोष सिंह व अन्य द्वारा गोमती नगर विस्तार में हासेमऊ प्राथमिक विद्यालय से पहले लगभग 1000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में मैरिज लाॅन का निर्माण कराके संचालित किया जा रहा था।इसके अतिरिक्त संध्या सिंह पत्नी जय प्रकाश सिंह व अन्य द्वारा गोमती नगर विस्तार के खरगापुर के राम आसरे पुरवा में अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण कराया जा रहा था।

वहीं, राकेश कुमार सिंह व अन्य द्वारा गोमती नगर विस्तार में ग्वारी क्रासिंग तिराहे के पास जनेश्वर मिश्र पार्क के कोने पर प्राधिकरण की अर्जित भूमि पर अवैध रूप से व्यवसायिक उपयोग के लिए भवन का निर्माण कराया जा रहा था। उक्त तीनों प्रकरण में विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। इसके अनुपालन में आज सहायक अभियंता अवधेश कुमार सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता सत्यवीर सिंह द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से तीनों अवैध निर्माणों को सील कर दिया गया।

Check Also

लखनऊ में एक बुजुर्ग ने कुत्तों के पिल्लों की गर्दन मरोड़कर मारा डाला, वीडियो वायरल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक वीडियो तेजी से वायरल …