लखनऊ: अपर परिवहन आयुक्त निर्मल प्रसाद ने आरटीओ फिटनेस सेंटर का किया औचक निरीक्षण

द ब्लाट न्यूज़ परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देशों के क्रम में सोमवार को अपर परिवहन आयुक्त/उप परिवहन आयुक्त लखनऊ जोन निर्मल प्रसाद ने टीपीनगर आरटीओ कार्यालय स्थित इंस्पेक्शन एवं सर्टिफिकेशन फिटनेस सेन्टर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सेंटर पर तैनात एवं कार्यरत एजेंसी में हरी फिलिंग सेंटर के सेंटर हेड एवं उनके तकनीकी तथा अन्य स्टाफ की उपस्थिति की जांच की।

 

 

अपर परिवहन आयुक्त के निरीक्षण में सेंटर के एमडी, आरआई विष्णु कुमार सहित सभी उपस्थित पाये गये। उन्होंने निर्देश दिए कि सेंटर पर आने वाले वाहन स्वामियों या उनके प्रतिनिधियों के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनके कार्य समय व नियम के तहत पूर्ण किये जायें। यह भी देखा कि चालू माह में कितने वाहनों का निरीक्षण किया गया,कितने वाहन फिट पाये गये। कितने वाहन अनफिट पाये गये-इसका विवरण भी देखा।

एटीसी ने बताया कि गत एक जून से तीन जून तक फिटनेस सेंटर पर आए 207 वाहनों में से 193 वाहन फिट पाए गए जबकि 14 वाहन अनफिट पाए गए। साथ ही अपर परिवहन आयुक्त ने निर्देश दिए कि सेंटर के भीतर एवं परिसर के आस-पास दलाल अथवा बिचौलियों की सक्रियता पर पूर्ण अंकुश लगाया जाना सुनिश्चित करें।

इसी क्रम में उन्होंने संभागीय परिवहन कार्यालय लखनऊ का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ की उपस्थिति रजिस्टर की जांच की और अनुपस्थित पाए जाने वालों के खिलाफ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

Check Also

भाजपा के गले की हड्डी बने बृजभूषण

लखनऊ : कुश्ती…करिश्माई कद…कद्दावर पद…और फिर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप। इस प्रकरण …