कानपुर: रेस्टोरेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग सारा सामान जलकर हुआ खाक

द ब्लाट न्यूज़ बर्रा थाना क्षेत्र में रविवार भोर को एक रेस्टोरेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल जब तक आग बुझाई गई। तब तक सारा सामान जलकर खाक हो चुका था।

 

 

रविवार को बर्रा छह में भोर के समय इलाकाई लोगों ने रेस्टोरेंट्स से धुआं निकलता देख कर उन्हें सूचना की। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। जब तक वह पहुंचे आग पूरे रेस्टोरेंट में फैल चुकी थी। आनन-फानन में उन्होंने दमकल और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दो गाड़ी पानी की मदद से आग पर काबू पाया। हालांकि जब तक आग बुझाई गई रेस्टोरेंट में रखा सारा माल जलकर राख हो गया। थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि रेस्टोरेंट में लगी आग पर बिना किसी जनहानि के काबू पा लिया गया है। फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

रेस्टोरेंट मालिक सत्य प्रकाश गुप्ता ने बताया कि रेस्टोरेंट में दुकान का गोदाम होने के कारण कोल्ड ड्रिंक की बोतले रखी थी। प्लास्टिक की बोतले होने के कारण आग में जल्द ही विकराल रूप ले लिया। इसके अलावा गोदाम में दो बाइक और एक स्कूटी भी खड़ी थी। वह भी पूरी तरह जलकर राख हो गई है। आज से उनका करीब 12 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

पुलिस का कहना कि रेस्टोरेंट में चार कॉमर्शियल सिलेंडर मौजूद थे। आग ने रेस्टोरेंट को पूरी तरह चपेट में ले लिया था। हालांकि दमकल कर्मियों ने सूझबूझ दिखाते हुए सबसे पहले चार कमर्शियल सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाला। अगर सिलेंडरों को समय रहते बाहर नहीं निकाला जाता तो उनके फटने से एक बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल दमकल कर्मियों की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …