एलयू: शुरू हुई ऑफलाइन परीक्षाएं, समय से पहले हल कर लिया प्रश्न पत्र

लखनऊ। कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार से लखनऊ विश्वविद्यालय अन्तिम वर्ष की परीक्षाएं ऑफलाइन शुरू हो गईं। पहले दिन एमबीए चतुर्थ सेमेस्टर, बीबीए छठे समेस्टर, बीटेक आठवें सेमेस्टर एवं बीसीए छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं सुबह 8 से 9, 12 से 1 एवं अपरान्ह 3 से 4 बजे की पाली में हुईं। कोरोना की वजह से एलयू ने परीक्षा का पैटर्न बदलते हुए बहुविल्पीय प्रश्न पत्र प्रणाली के आधार पर प्रश्न तैयार किए हैं। जिसे एक घंटे में छात्र-छात्राओं ने हल किया।

बहुविकल्पीय प्रश्नों से छात्र-छात्राओं को सहूलियत रही और समय से पहले से ही अधिकतम छात्र-छात्राओं ने प्रश्न पत्र पूरा कर लिया। पहले दिन सभी परीक्षाएं एलयू के न्यू कैम्पस में हुईं। जहां कोविड 19 गाइडलाइन को देखते हुए सिटिंग प्लान बनाया गया था। सिटिंग प्लान के आधार पर परीक्षार्थी बैठे। समय से आधा घंटा पूर्व ही परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया जाना लगा जिससे सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा सका। परीक्षा केन्द्र के बाहर ही सैनिटाइजेशन मशीन लगायी गई थी। परीक्षार्थियों ने स्वयं को सैनिटिाइज करने के बाद ही परीक्षा कक्ष में प्रवेश किया।

बाहर निकलते ही उतर गए मास्क
एक तरफ जहां परीक्षा केन्द्रों में कोविड गाइडलाइन के प्रति सर्तकता बरती गई तो वहीं दूसरी ओर कुछ परीक्षार्थियों ने सिर्फ परीक्षा केन्द्र के अन्दर तक ही गाइडलाइन का पालन किया। जब तक परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा दी तब तक सभी के चेहरों पर मास्क लगा रहा लेकिन परीक्षा कक्ष से बाहर आने के बाद बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के मास्क उतर गए और जमावड़ा भी लगा।

Check Also

मायावती ने आरक्षण के मुद्दे पर राहुल गांधी को घेरा

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि एससी—एसटी और ओबीसी …