पुलिस ने चार पांच शातिर लुटेरों का किया गिरफ्तार

THE BLAT NEWS:

लखनऊ । थाना गोमतीनगर व क्राइम टीम की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा वाहन चोरी व मोबाइल व चेन स्नैचिंग करने वाले गिरोह का पदार्फाश करते हुए गिरोह के पांच शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार व दो नफर बाल अपचारी को लिया गया संरक्षण में। इसके साथ ही चोरी व लूट के पांच मोटरसाइकिल व तीन मोबाइल फोन बरामद। पूछताछ में पता चला कि यह महंगे शौक को पूरा करने के लिए शहर के अंदर विभिन्न थानाक्षेत्रों से पहले बाइक चोरी करते थे।इसके बाद फिर चोरी की गई बाइक से पर्स लूट व चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। पकड़े गए पांच लुटेरे में चार खरगापुर के रहने वाले है और एक महानगर का है।
पुलिस उपायुक्त पूवी जोन हृदेश कुमार ने गुरुवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि जब लुटरे से पूछताछ की गई तो बताया कि यह महंग शौक और गर्लफ्रेंड को महंगा मल्टीमीडिया फोन देने के लिए लुटेरे बन गए। पांच लुटेरे कुल पकड़े गए जिनका नाम रवि विश्वकर्मा पुत्र राम कुमार विश्वकर्मा निवासी प्राइमरी स्कूल के पास खरगापुर उम्र 18 वर्ष, विमल रावत पुत्र मायाराम रावत निवासी शिव मेडिकल के सामने खरगापुर क्रासिंग उम्र 18 वर्ष ,रमन राजपूत पुत्र तेजी राजपूत निवासी प्राइमरी स्कूल के पीछे दूसरी गली खरगापुर उम्र 18 वर्ष, सूरज सिंह पुत्र राम सिंह निवासी रहीम नगर पीएसी गेट नं0 3 के सामने थाना महानगर  उम्र करीब 20 वर्ष, अक्षय कनौजिया पुत्र धर्मेन्द्र कनौजिया निवासी कौशलपुरी चौकी के पास खरगापुर उम्र 18 वर्ष है। साथ ही  दो नफर बाल अपचारी है।
हृदेश कुमार ने बताया कि इसमें खासबात है कि इसमें सभी युवा है। बिलासिता का जीवन जीने के लिए जिस प्रकार से युवा अपराध के क्षेत्र में उतर रहे है यह समाज के लिए एक चिंता का विषय है।इन अभियुक्त द्वारा एकान्त स्थानों पर खड़ी मोटर साइकिल को चोरी करके चोरी हुई मोटर साइकिल से राह चलती महिलाओं व बुजुर्ग महिलाओं व व्यक्तियों को निशाना बनाते हुए उनके हाथ से मोबाइल इत्यादि समानों की स्नैचिंक किया जाता है। उन्होंने बताया कि 6 मई को अनिल कुमार तिवारी पुत्र स्व. कैलाश नाथ तिवारी द्वारा मोटरसाइकिल चोरी हो जाने के संबंध में मुकदमा पंजीकृत कराया था। इसके बाद 23 मई को दूसरा मुकदमा मोटरसाइिकल चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया। इन दोनों घटनाओं ने बाद चोरी की मोटरसाइिकल को बरामद करने के लिए एक टीम गठित गई। इन्हीं पुलिस टीम द्वारा मोटरसाइकिल को बरादम करने के लिए चेकिंग की जा रही थी कि ग्वारी ओवर ब्रिज के नीचे वाहन चेकिंग के दौरान तीन मोटरसाइकिलों पर सवार कुछ व्यक्ति सब्जी मंडी खरगापुर क्रांसिग की तरफ से आते दिखाई दिये। पुलिस को देखकर बाइक पीछे मोड़कर भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने तीनों मोटरसाइकिल पर सवार सात व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। मोटरसाइकिल के कागज की मांग की गई तो कुछ दिखा व पता नहीं पाये।  पूछताछ के आधार पर इनके कब्जे से पांच मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन भी बरामद किया गया। साथ ही इनके द्वारा यह भी बताया कि एक मोटरसाइकिल को पैसों को लेकर आपस में विवाद के चलते चला दी थी।

Check Also

रेल संरक्षा को लेकर बांटे गये पोस्टर व पम्पलेट

लखनऊ : पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से …