छात्र ने रची खुद के अपहरण की साजिश,परिजनों से वसूली फिरौती की रकम 

THE BLAT NEWS:

कानपुर। कानपुर में काकादेव कोचिंग मंडी में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्र ने लोन चुकाने के लिए अपने ही अपहरण की कहानी रच डाली। परिजनों को व्हाट्सएप कॉल कर 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी और पैसे मिलने पर खुद ही पुलिस के संपर्क में आ गया। पुलिस ने उसे रामपुर से बरामद कर पूछताछ की तो कहानी सामने आई।
कन्नौज के ठठिया गांव निवासी रामसरन राठौर का बेटा सूरजभान काकादेव कोचिंग मंडी में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है। बीटेक कर चुका सूरजभान रविवार को एक प्रतियोगी परीक्षा देने के लिए लखनऊ गया था। रामसरन को रविवार शाम को बेटे के फोन से व्हाट्सएप कॉल आई और सामने वाले ने बताया कि उनके बेटे का अपहरण हो गया है। रिहाई के लिए 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी। अपहरण करने वालों ने कहा कि फिरौती नहीं दी, तो तुम्हारे भाई की हत्या कर दी जाएगी। डरे हुए पिता ने रिश्तेदार से संपर्क किया और ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर दिया।
परिजनों ने ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किया;
मंगलवार को पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करते हुए डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया की झूठी कहानी रचकर अपने भाई को वॉइस मैसेज भेजने वाले ने कहा कि भैया मेरा अपहरण हो गया है। कुछ लोग मुझे उठा लाए हैं। उनको पैसे भेज दो। नहीं तो ये लोग मुझे मार डालेंगे। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया, झारखंड में काम करने वाले बड़े भाई उदय भान के पास जैसे ही वॉइस मैसेज गया। वैसे ही वह घबरा गए और पुलिस को सूचना देने के साथ ही फिरौती के लिए मांगे गए 40 हजार रुपये भी भेज दिए। उन्होंने बताया युवक ने उसने कई ऑनलाइन एप्स से छोटे-छोटे लोन ले लिए थे। लोन कंपनियां पैसा अदा करने का दबाव बना रही थीं, जिसके बाद उसे पैसे की जरूरत को पूरा करने के लिए खुद के अपहरण की कहानी रच डाली। लोन करीब चालीस हजार रुपये का था। जिसको वह चुका नहीं पा रहा था। जिसके चलते उसको यह तरकीब सूझी और उसके बाद उसने अपने ही अपहरण की साजिश रची। मामले की जांच करते हुए थाना रावतपुर पुलिस और वेस्ट जोन की एसओजी टीम ने पूरे मामले का राजफाश कर दिया हैं। खुद के अपहरण की झूठी कहानी रचने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने विधिक कार्रवाई की हैं।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …