अयोध्या: आयुक्त सभागार में हुई मण्डलीय उद्योग बन्ध्ु की बैठक

द ब्लाट न्यूज़ मण्डलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति व उत्तर प्रदेश सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन नीति के क्रियान्वयन हेतु देय सुविधाओं की पात्रता हेतु लेटर आफ कम्फर्ट जारी करने हेतु गठित स्वीकृति समिति व मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक आयुक्त सभागार में आहुत की गयी।

 

 

मण्डलायुक्त ने गत बैठक में लिये गये निर्णयों के अनुपालन की एक-एक बिन्दु के प्रगति की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने पूर्व बैठक के एजेंडे की कृत कार्यवाही की जानकारी सम्बंधित अधिकारियों से ली, जिसमें अधिकारियों द्वारा बताया गया कि मण्डलीय उद्योग बन्धु फोरम में प्राप्त सुषमा तिवारी ग्राम व पोस्ट खण्डासा अयोध्या तथा  सुरेन्द्र प्रताप सिंह आई0आई0ए0 अध्यक्ष द्वारा पूर्व बैठक में उठाये गये मुद्दों का निस्तारण किया जा चुका है। उन्होंने उपस्थित सभी उद्यमियों से एक-एक कर उनकी समस्याओं का जाना तथा सम्बंधित अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की भूमि से सम्बंधित विवाद/समस्याओं के लिए सम्बंधित तहसीलों के उपजिलाधिकारी एवं एडीएम के साथ एक अलग बैठक आहूत की जाय, जिससे लम्बित भूमि प्रकरण से सम्बंधित समस्याओं का निस्तारण हो सकें।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा-स्वारोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना, निवेश मित्रा, की प्रगति की समीक्षा की गयी। बैठक में उपस्थित पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने सभी उद्यमियों से कहा कि पुलिस विभाग से सम्बंधित यदि कोई समस्या हो तो वह मुझे अवगत करा सकते है। उन्होंने सभी उद्यमियों से कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में अपनी इकाईयों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगायें, जिससे सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ होगी। उक्त बैठक में समिति द्वारा एलओसी निर्गत किये जाने/प्रथम चरण हेतु मे0 यश पैका लि0 यश नगर अयोध्या को स्वीकृति प्रदान की गयी तथा द्वितीय चरण हेतु एलओसी प्राप्त 06 इकाईयों के आवेदन पत्र के स्वीकृति पर चर्चा की गयी। समिति की बैठक में पूर्व में मे0 गणपति एग्री बिजनेश प्रा0लि0 बाराबंकी को जारी लेटर आफ कम्फर्ट को निरस्त किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक का संचालन संयुक्त आयुक्त उद्योग एच0पी0 सिंह द्वारा किया गया। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) अयोध्या महेन्द्र कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी सदर /जॉइंट मजिस्ट्रेट विशाल कुमार,  ज्वाइंट कमिश्नर वाणिज्यकर, उपश्रमायुक्त, एलडीएम बाराबंकी आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों व अन्य उद्यमीगण उपस्थित थे।

अन्त में मण्डलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में उ0प्र0 मण्डलीय माइक्रो एण्ड स्माल इण्टरप्राइजेज, फैसिलिटेशन काउंसिल की बैठक हुई। बैठक में सुलह समझौते के आधार पर 06 वादों के सम्बंध में चर्चा की गयी तथा 2 वादों में आर्बीट्रेशन सम्बंधी बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी जिसमें मे0 सुन्दर सिक्योरिटी सर्विसेज, अयोध्या, उत्तर प्रदेश बनाम मे0 लानार्सी इन्फ्रा लि0 तेलंगाना तथा मे0 प्रताप कांक्रीट अम्बेडकरनगर बनाम मे0 आई0एल0एण्ड एफ0एस0 के प्रकरण पर चर्चा की गयी। इस अवसर पर मण्डलीय माइक्रो एण्ड स्माल इंटरप्राइजेज, फैसिलिटेशन काउंसिल अयोध्या के सभी सदस्यगण सहित वादी प्रतिवादी उपस्थित रहे।

Check Also

अयोध्या में सीएम योगी आज निकालेंगे रैली…

अयोध्या। मुख्यमंत्री .योगी आज गुरुवार को अयोध्या दौरे पर हैं। सीएम योगी अंबेडकरनगर से अयोध्या पहुंचेंगे। …