सीएम के आगमन के पूर्व नए एयरपोर्ट टर्मिनल की अधिकारियों ने परखी सुरक्षा 

THE BLAT NEWS:

कानपुर चकेरी में नए एयरपोर्ट टर्मिनल का 26 मई को लोकार्पण होना है। लोकार्पण समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। उससे पहले मंगलवार को पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड और डीएम विशाख जी ने अन्य अधिकारियों के साथ नए एयरपोर्ट टर्मिनल पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था देखी।
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सुबह नए टर्मिनल पहुंचे। वहां पर एंट्री गेट से लेकर टर्मिनल के अंदर तक सुरक्षा देखी। नए टर्मिनल में यात्रियों के लिए बनाए गए लाउंज को भी देखा,जहां टर्मिनल का मुख्य द्वार है वहीं पर रिबन कटिंग सेरेमनी होनी है। अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान उस क्षेत्र को भी देखा। कार्यक्रम के लिए वहां पर पंडाल की व्यवस्था की गई है। अधिकारियों का कहना था कि कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। वीवीआईपी आगमन को लेकर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।
अग्नि से सुरक्षा संबंधी विशेष दल ने एयरपोर्ट में किया निरीक्षण;
वहीं सुरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण के लिए सीएफओ समेत अग्निशमन विभाग की टीम एयरपोर्ट पहुंची। दोपहर एयरपोर्ट के अलग-अलग हिस्सों में अग्नि सुरक्षा से जुड़े संयंत्रों से लेकर वहां अग्नि से बचाओ संबंधी विभागों के साथ चर्चा की।
सीएफओ कानपुर दीपक शर्मा ने बताया अग्नि से सुरक्षा संबंधी विशेष दल ने एयरपोर्ट में निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के आगमन से संबंधित कार्यक्रम स्थल का भी विभाग के द्वारा निरीक्षण किया गया। कार्यक्रम के दिन के लिए अग्निशमन विशेष दस्ता टीम को निर्देशित करने संबंधी अधिकारियों से चर्चा की गई। टीम किस तरह से काम करेगी, किस तरह की किसकी जिम्मेदारी रहेगी, यह भी तय किया गया।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …