अयोध्या: हार्ट अटैक से पीड़ित शिक्षक के पिता ने मुकदमा दर्ज किए जाने हेतु पुलिस को दी तहरीर

द ब्लाट न्यूज़ मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत कमपोजिट विद्यालय तेन्धा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को बीएसए द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद उनको दिल का दौरा पड़ने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। हार्ट अटैक के शिकार शिक्षक के पिता ने कोतवाली नगर पुलिस को तहरीर देते हुए प्रताड़ित किए जाने के आरोपी बीएसए संतोष कुमार राय के विरुद्ध तहरीर देकर मुकदमा कायम किए जाने की मांग की है। हालांकि पुलिस ने अभी प्रकरण में कोई प्राथमिकी नहीं कायम की है, अलबत्ता कोतवाली पुलिस ने छानबीन जरूर शुरू कर दी है।

 

 

बताते चलें कि बीते मंगलवार को शाम करीब 4 बजे बीएसए संतोष कुमार राय द्वारा शिक्षक विजय कुमार सिंह को अपने कार्यालय तलब दिया गया था जहां उनके द्वारा शिक्षक को खूब खरी-खोटी सुनाते हुए शिक्षक सेवा से बर्खास्त की जाने की धमकी तक दे डाली गई थी। मामला कोई खास नहीं केवल मिल्कीपुर ब्लॉक क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत सिधौना की प्रधान उमा सिंह एवं उनके पति महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा अपने गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय बसा पुर सहित शिक्षा क्षेत्र स्थित लगभग एक दर्जन विद्यालयों में की जा रही वित्तीय अनियमितता की शिकायतें की गई थी। जिसमें महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद द्वारा एडी बेसिक अयोध्या मंडल रामसागर पति त्रिपाठी से जांच कराई गई जांच में 8 बिंदुओं पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका, खंड शिक्षा अधिकारी रिचा सिंह और बीएसए संतोष कुमार राय दोषी पाए गए यही नहीं राज्य सूचना आयोग द्वारा निर्धारित समयावधि में जन सूचना न उपलब्ध कराए जाने के चलते बीएसए एवं खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की तलवार भी लटक रही है।

अपने विरुद्ध कार्यवाही से बचने का बीएसए संतोष कुमार राय द्वारा एक नया तरीका ढूंढ निकाला गया और कंपोजिट विद्यालय तेन्धा के इंचार्ज प्रधानाध्यापक विजय कुमार सिंह पर शिकायती प्रकरण को पटाक्षेप कराए जाने का दबाव बनाने के क्रम में उन्हें विगत पखवारे पूर्व से अपने कार्यालय बुलाकर बर्खास्त किए जाने की धमकी दी जाने लगी थी। वहीं दूसरी ओर शिक्षक विजय सिंह को दिल का दौरा पड़ जाने के बाद समूचे प्रकरण को लेकर शिक्षक के पिता पूर्व प्रधान चंद्रेश सिंह द्वारा घटना की देर रात कोतवाली नगर में मुकदमा कायम किए जाने हेतु तहरीर दी गई।

तहरीर में शिक्षक के पिता द्वारा आरोप लगाया गया है कि यदि उनके शिक्षक पुत्र के साथ कोई भी अप्रिय घटना घटती है तो उसके जिम्मेदार जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ही होंगे। उन्होंने संतोष कुमार राय द्वारा की गई प्रताड़ना को जान से मार डालने की एक सोची समझी नाकाम कोशिश बताया है।  शिक्षक पिता ने प्रताड़ना के आरोपी बेलगाम एवं मन बढ़ बीएसए के आतंक से शिक्षक पुत्र सहित परिवार की प्राण रक्षा कराए जाने की गुहार की है।

Check Also

कल होगा अयोध्या में भगवान राम का सूर्य अभिषेक….

Ayodhya,( Rishabh Tiwari ):  17 अप्रैल को रामनवमी है जिसको लेकर राम जन्मभूमि से लेकर …