सूर्य का आत्मविश्वास अन्य खिलाडिय़ों को प्रेरित करता है : रोहित

THE BLAT NEWS:

मुंबई । मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि सूर्यकुमार यादव का आत्मविश्वास टीम के अन्य बल्लेबाजों को भी बेहतर प्रदर्शन के लिये प्रेरित करता है।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजऩ की खराब शुरुआत के बाद सूर्यकुमार अपने विस्फोटक अंदाज़ में वापस आ गये हैं। उन्होंने केवल 49 गेंद पर नाबाद 103 रन की पारी खेली, जिसके दम पर मुंबई ने गुजरात टाइटन्स को 27 रन से मात दी।
रोहित ने सूर्यकुमार के आत्मविश्वास पर मैच के बाद कहा, उसमें आत्मविश्वास है। हम क्रीज़ पर दाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों का संयोजन रखना चाहते थे लेकिन सूर्यकुमार ने कहा कि वह क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी के लिये जाना चाहते हैं।
उन्होंने कहा, उसमें इस तरह का आत्मविश्वास है जो दूसरों को भी प्रभावित करता है। वह हर खेल को नये सिरे से शुरू करना चाहता है और बीते हुए मैच को पीछे मुड़कर नहीं देखता। आप आराम से बैठ कर गर्व महसूस कर सकते हैं लेकिन उसकी ऐसी आदत नहीं है।
सूर्यकुमार के शतक की मदद से मुंबई ने गुजरात के सामने 219 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने 102 रन पर आठ विकेट गंवा दिये थे, लेकिन राशिद खान ने मात्र 32 गेंद पर नाबाद 79 रन जड़कर अपनी टीम के नेट रन रेट को बड़ा झटका लगने से बचा लिया।
Image result for सूर्य का आत्मविश्वास अन्य खिलाडिय़ों को प्रेरित करता है : रोहितसूर्यकुमार ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार लेने के बाद कहा, यह एक दिलचस्प मैच था और हम दो अंक प्राप्त करके खुश हैं। पहले बल्लेबाजी करना और फिर स्कोर की रक्षा करना अच्छा अनुभव था। हम विकेट लेते रहे और इस प्रारूप में आपको इसकी जरूरत भी होती है।
जब सूर्यकुमार से पूछा गया कि क्या यह उनकी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी है, तो उन्होंने कहा, ऐसा कह सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने पहले बल्लेबाजी की, हमने फैसला किया था कि हम वही गति रखेंगे जब हम 200 से अधिक रन का पीछा करते समय रखते हैं।
उन्होंने कहा, सात-आठ ओवरों के बाद ही एक तरफ बहुत ओस आ गयी थी, इसलिये मैं थर्ड मैन या शॉर्ट लेग की ओर शॉट खेलने के लिये तैयार था। मेरे खेल के पीछे बहुत अभ्यास है, इसलिए जब मैं पिच पर आता हूं, तब मेरे दिमाग में सब कुछ स्पष्ट होता है।

Check Also

क्या इंटरनेट सेंसेशन कैरी मिनाटी बालाजी मोशन पिक्चर्स की लव, सेक्स और धोखा 2 में निभाएंगे अपना असल किरदार ?

  क्या लव, सेक्स और धोखा 2 में असली किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे कैरी …