अलीगढ़: जोर शोर से मनाई संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती, बच्चों में दिखा उत्साह

द ब्लाट न्यूज़ उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली बन्नादेवी क्षेत्र के सिद्धार्थनगर चुहरपुर में भारत के सर्वसमावेशी संविधान के निर्माता ‘भारत रत्न’ डॉ. भीमराव अंबेडकर की 132वी जयंती के मौके पर बच्चों के द्वारा बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर केक काटकर अनोखे अंदाज में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन मनाया गया।

 

 

इस दौरान बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन बनाने वाले बच्चों ने जहां एक तरफ डॉ अंबेडकर के जन्मदिन पर चार चांद लगाए गए। तो वहीं बच्चों ने पेंसिल बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। इसके साथ ही भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन में शामिल होने के लिए पहुंचे लोगों को भंडारा खिलाते हुए जयंती मनाई गई। इसके साथ ही मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि शोषित व वंचित समाज के उत्थान के लिए आजीवन समर्पित रहे बाबा साहब उनके आदर्श व उच्च विचार हम सब के लिए आज भी प्रेरणादायी है।

वहीं आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ थाना बन्नादेवी क्षेत्र सिद्धार्थनगर चुहरपुर में स्थानीय लोगों के द्वारा भारत रत्न बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम के साथ बच्चों द्वारा केक काटकर मनाया गया। इस दौरान बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन बनाए जाने के दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि समाज के लोगों को बाबा साहब के विचारों को मानना चाहिए और उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए इसके साथ ही भारत रतन बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि शिक्षित बनो संघर्ष करो संगठित रहो,ओर अपने बच्चों के हाथों में किताब कॉपी पेंसिल दो तभी बच्चा शिक्षित बनेगा और पढ़ लिख कर आगे बढ़ेगा तभी देश तरक्की करेगा जब हर बच्चा तरक्की करेगा तो सामान अपने आप तरक्की करेगा। जब समाज तरक्की करेगा तो देश तरक्की की तरफ बढ़ेगा और तभी तो बढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …