अलीगढ़: आचार संहिता को भाजपाइयों ने दिखाया ठेंगा, उड़ाई धज्जियां, नगर पंचायत कार्यालय में बैठकर कर रहे मीटिंग

द ब्लाट न्यूज़ उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर निकाय चुनाव की तारिखों का एलान होने के बाद चुनाव आयोग के आदेश पर प्रदेश में आचार संहिता लागू कर दी गई है।वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा आचार संहिता का पालन करने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को आदेश जारी कर दिशा निर्देश जारी किये है। लेकिन सत्ता के नशे में डूबे हुए भाजपाइयों के द्वारा आचार संहिता को अपने पैरों तले रोदेने का काम किया जा रहा है।

 

 

यही कारण है कि आचार संहिता लागू किए जाने के बाद भी अलीगढ़ जिले की तहसील इगलास इलाके के कस्बा बेसवा स्थित नगर पंचायत कार्यालय में चुनाव आयोग के द्वारा लगाई गई आचार संहिता को ठेंगा दिखाते हुए खुलेआम भाजपा पदाधिकारियों के द्वारा प्रशासन की नाक के नीचे मीटिंग की जा रही है। भाजपा पदाधिकारियों के द्वारा आचार संहिता लगे होने के बाद नगर पंचायत कार्यालय में बैठकर की जा रही मीटिंग के बावजूद भी जिले के उच्च अधिकारियों द्वारा ऐसे पदाधिकारियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई।

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ के तहसील इगलास के नगर पंचायत बेसवा का है जहां भाजपा पदाधिकारियों के द्वारा निकाय चुनाव में आवेदनों को लेकर एक मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा के पदाधिकारियों के द्वारा शिरकत की गई। तो वहीं दूसरी ओर निवर्तमान चेयरमैन के द्वारा नगर पंचायत कार्यालय में चेयरमैन की कुर्सी पर बैठकर आवेदन लिए गए। जिसको लेकर आचार संहिता की जिला प्रशासन की नाक के नीचे खुलेआम खूब धज्जिया उड़ाई गई है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा अभी तक पूरे मामले पर कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है।वहीं आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जाने के दौरान भारतीय जनता पार्टी के निकाय चुनाव में प्रभारी बनाए गए नत्थी सिंह का कहना है कि 10 से 12 अप्रैल तक भाजपा पार्टी की तरफ से निकाय चुनाव को लेकर बैठक होना सुनिश्चित किया गया था। जिसमें नगर पंचायत के सभासद एवं नगर पंचायत के अध्यक्ष पद हेतु आवेदन मांगे गए थे। सभासद ओर अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने वाले लोगों के आवेदन पत्र लेने के लिए वह नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंचे थे। इस दौरान निवर्तमान चेयरमैन मनोज कुमार की अध्यक्षता में नगर पंचायत कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। भाजपा मंडल प्रभारी जितेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष रणवीर सिंह, भाजपा मंडल संयोजक मुकेश कुमार सहित भाजपा के तमाम कार्यकर्ता मीटिंग के दौरान मौके पर मौजूद रहे।इस दौरान निकाय चुनाव में चेयरमैन पद के लिए 7 लोगों के द्वारा आवेदन किया जा रहा है तो वही एक और आवेदन आना बाकी है। जिस में कुल मिलाकर चेयरमैन पद के लिए 8 दावेदारों के द्वारा आवेदन किया गया। तो वहीं 10 वार्डों के लिए भाजपा की तरफ से सभासद के द्वारा भी आवेदन किए गए।

इसी दौरान जब भाजपा की तरफ से निकाय चुनाव में तहसील इगलास प्रभारी बनाए गए नत्थी सिंह से चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए नगर पंचायत में लोगों की भीड़ इकट्ठा किए जाने को लेकर सवाल किया तो इस पर उन्होंने कहा कि हमारी मीटिंग में जनता कहा है,अरे नहीं, नही भाई साहब हमारी मीटिंग में 100 लोग कहां हैं,लेकिन अब देखना यह होगा आचार संहिता का पालन कराने के आदेश देने वाले योगी के अफसर क्या ऐसे पदाधिकारियों खिलाफ हुई कार्रवाई अमल में लाएंगे या फिर नहीं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …