अलीगढ़: यूपीएससी में 6 छात्र हुए चयनित, डीएम ने मालवीय पुस्तकालय पहुंचकर चयनित छात्र छात्राओं को दी बधाई

द ब्लाट न्यूज़ मंजिलें उन्ही को मिलती है जिनके पंखों में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। जी हां ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ से निकल कर सामने आया है। जहां कोतवाली बन्ना देवी क्षेत्र के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे स्थित मालवीय पुस्तकालय में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे 6 छात्रों ने यूपीएससी की परीक्षा पास करते हुए अलीगढ़ जिले का नाम रोशन किया है।

 

 

इस दौरान यूपीएससी परीक्षा पास का नायब तहसीलदार व अन्य पदों पर कामयाबी हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं ने अपनी कामयाबी के पीछे अपने माता-पिता सहित मालवीय पुस्तकालय पर तैयारी के दौरान उनके मार्गदर्शिका रहे लोगों का धन्यवाद किया।

मालवीय पुस्तकालय पर तैयारी कर 6 छात्रों के यूपीएससी में चयनित होने की खबर मिलते ही जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जिलाधिकारी चयनित होने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई देने के साथ ही मालवीय पुस्तकालय में यूपीएससी की तैयारी कर रहे अन्य छात्रों की हौसला अफजाई करने के लिए मौके पर पहुंचे और यूपीएससी में चयनित हुए छात्र छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए मालवीय पुस्तकालय कैंपस में आते हैं और लाइब्रेरी में बैठकर यूपीएससी परीक्षा सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी करते हैं।

वहीं यूपीएससी परीक्षा पास कर नायब तहसीलदार बनी नितीशा कटारा का कहना है कि वह 2021 से यूपीएससी की तैयारी कर रही थी। वहीं अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि एसडीएम रहे पंकज वर्मा,रिंकू सिंह व उसके माता पिता सहित सभी अन्य लोगों का उसकी कामयाबी के पीछे हाथ रहा है। इन्हीं सब लोगों की बदौलत वह नायब तहसीलदार बनी है।6

वहीं तीसरे प्रयास के बाद यूपीएससी परीक्षा पास करने वाले विश्वास दीक्षित का कहना है कि ग्रेजुएशन करने के बाद उसको नहीं पता था कि सिविल सर्विस होती क्या है। मालवीय पुस्तकालय में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के दौरान अलीगढ़ में एसडीएम रहे पंकज वर्मा के मार्गदर्शन में उन्हें पहली बार पता चला कि सिविल सर्विसेज एग्जाम क्या होता है।

इस दौरान मालवीय पुस्तकालय पर एसडीएम पंकज वर्मा के द्वारा यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों को (0)जीरो से तैयारी कराते हुए नोट्स तैयार कराए गए जिसके बाद मालवीय पुस्तकालय पर मार्गदर्शिका रहे पंकज सिंह, राजवीर, रिंकू सिंह व उसके माता पिता सहित उसके अन्य साथियों के मदद से तीसरे प्रयास में उसने यूपीएससी परीक्षा पास करते हुए नायब तहसीलदार बना है। उसकी इस कामयाबी के पीछे इन्हीं सब लोगों का हाथ है।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कई वर्ष पूर्व अलीगढ़ में एसडीएम रहे डॉक्टर पंकज वर्मा द्वारा मालवीय पुस्तकालय में निशुल्क बच्चों को शिक्षा देने का कार्य शुरू किया गया था, कुछ समय बाद एसडीएम पंकज वर्मा का तबादला हो गया। लेकिन वह अपने स्थान पर कुछ ऐसे शिक्षक यहां तैनात कर गए थे। जिनके द्वारा अब मालवीय पुस्तकालय में छात्र छात्राओं को सिविल सर्विसेज की तैयारी कराई जाती है। उसी का परिणाम है कि अलीगढ़ जिले के रहने वाले और यहां मालवीय पुस्तकालय में शिक्षा लेने वाले 6 छात्र छात्राओं ने यूपीएससी क्लियर कर जिले का नाम रोशन किया है।

Check Also

दोस्त ने परिवार के साथ मिल अपने ही दोस्त की पीट-पीटकर की हत्या,वीडियो वायरल

• शराब के नशे में दो दोस्तों के बीच हुआ झगड़ा,फिर शराबी दोस्त ने परिवार …