अलीगढ़ चाहें बदलाव?, नाम बदलकर हरीगढ़ रखने की मांग,होगा बड़ा आंदोलन- वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज शर्मा

द ब्लाट न्यूज़ एएमयू के पूर्व छात्र और सुप्रीम कोर्ट के सीनियर अधिवक्ता नीरज शर्मा ने अलीगढ़ का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ अब बदलाव चाहता है। जिसके चलते अलीगढ़ का नाम अब हरिगढ़ होना चाहिए। नाम बदलने की मांग को लेकर अलीगढ़ में बड़ा आंदोलन की कवायद की जा रही है।

 

 

जिसमें भारी तादाद में युवाओं की भागीदारी आंदोलन में रहेगी। जिसके चलते उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सरकार से अलीगढ़ का नाम बदलकर हरीगढ़ रखने की मांग की है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में एएमयू के पूर्व छात्र और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज शर्मा ने कहा मेरा शहर बदलाव मांग रहा है। अलीगढ़ चाहे बदलाव? हमें यह बदलाव लाना है और इस बदलाव में हमें आप सब की भागीदारी की आवश्यकता है, आप मेरे साथ हैं, जनता मेरे साथ है, तो यह बदलाव हम लाकर रहेंगे। आज से मुहिम छेड़ी है आज से मेरे शहर का नाम मेरे हर संवाद में मेरे हर सोशल मीडिया पर मेरे अभिव्यक्ति में अलीगढ़ नहीं हरीगढ़ होगा। हरीगढ़ शब्द होने से हरी का नाम लेने होने से इस शहर लोगों का जुड़ाव होगा।

जब हर बच्चे का जोड़ा होगा तो इस शहर का बदलाव होगा इस शहर की तरक्की होगी, इस शहर का विकास होगा। जब मेरा जुड़ाव होगा तो आप बिल्कुल उसको ऐसे समझेंगे कि यह मेरा शहर है, इस शहर के प्रति मेरा दायित्व होगा। जब मेरा दायित्व भर जाएगा तो जैसे कोई भी बच्चा अपने मां-बाप को नहीं छोड़ सकता, तो कोई भी व्यक्ति अपने शहर को नहीं छोड़ सकता तो उसके लिए वह काम करेगा. यह मांग कोई नई नहीं है पहले से ही है जब तक किसी को जग जागरण नहीं बनाएंगे, जन आंदोलन नहीं बनाएंगे और जब तक वह अभियान का स्वरूप नहीं होगा, तब तक इसका विकास नहीं होगा, बदलाव नहीं होगा।

शहर नाम बदलने के विरोध पर कहा यह विषय आपकी भावना का है, आपके जुड़ाव का है, आपके लगाव का है, जब मुझे इस विषय से कोई तकलीफ नहीं है तो और किसी को तकलीफ क्यों होगी ऐसा मेरा विश्वास है और विरोध करने वाले लोग मेरे इस अभियान में मेरे साथ खड़े होंगे।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …