अलीगढ़: आस्था या अंधविश्वास? शिवलिंग में दिखाई दी भगवान शिव की आकृति, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

द ब्लाट न्यूज़ आस्था या अंधविश्वास जिसने भी सुना कि हसनपुर गांव के प्राचीन शनि देव मंदिर में विराजमान शिवलिंग में साक्षात भगवान शिव दिखाई दे रहे हैं। तो हर कोई शनिदेव मंदिर की तरफ दौड़ पड़ा। जिसके बाद ये खबर मिनटों की सेकेंडो में जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फैल गई।

 

 

जहां शिवलिंग में साक्षात दर्शन दे रहे भगवान शिव को देखने के लिए लोगों का जनसैलाब मंदिर में उमड़ पड़ा ओर गुरुवार की सुबह से ही लोग शिवलिंग में दिखाई दे रहे भगवान शिव के साक्षात दर्शन करने के लिए मंदिर में पहुंच गए। जहां शनि देव मंदिर में सुबह से ही भक्तों का ताता लगा हुआ है। तो वहीं शिवलिंग में भगवान शिव की आकृति देखने के बाद लोग इस चमत्कार को देख आश्चर्यचकित हैं, तो वही मंदिर के पुजारी का कहना है कि भगवान शिव और शनि की कृपा से क्षेत्र में अब इस मंदिर का नाम होगा।

जानकारी के अनुसार जनपद अलीगढ़ की तहसील गभाना क्षेत्र के गांव हसनपुर में प्राचीन शनि देव मंदिर में गुरुवार की सुबह लोगों का जनसैलाब उस वक्त मंदिर प्रांगण में उमड़ पड़ा। जब आसपास के क्षेत्र के लोगों को पता चला कि शनि देव मंदिर में विराजमान शिवलिंग में भगवान शिव साक्षात दर्शन दे रहे हैं। जिसके बाद यह खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई।जिसके बाद सैकड़ों की तादाद में लोगों का जनसैलाब शिवलिंग में दिखाई दे रहे साक्षात भगवान शिव की आकृति को देखने के लिए उमड़ पड़ा ओर सुबह से ही लोग शिवलिंग में दिखाई दे रहे भगवान शिव के साक्षात दर्शन करने के लिए मंदिर में पहुंच गए। जहां शनि देव मंदिर में सुबह से ही शनिदेव मंदिर में शिव के भक्तों का ताता लगा हुआ है।

वहीं शनि देव मंदिर के पुजारी स्वामी नारायण देव का कहना है कि जब गुरुवार की सुबह उनको शनि देव मंदिर के अंदर विराजमान शिवलिंग में उनको साक्षात भगवान शिव की आकृति दिखाई दी। इस खबर को सुनते ही हजारों हजार की तादाद लोग इस चमत्कार को देखने के लिए मंदिर में शिव की आकृति के साक्षात दर्शन करने पहुंच गए। जहां शिवलिंग में भगवान शिव ने लोगों को अपनी आकृति दिखाई। पुजारी का कहना है कि शिव भक्तों पर भगवान शिव कृपा बरसा कर अपने आप अपनी आकृति को दिखा रहे हैं।जिसको देखकर लोग आश्चर्यचकित है, इसके साथ ही शिव भक्तों में चर्चा है कि शिवलिंग में भगवान शिव अपने आप अपनी आकृति दिखा रहे हैं जो अपने आप में आश्चर्यचकित है।

वही मंदिर के पुजारी का कहना है कि सुबह से ही भगवान शिव की आकृति को देखने के लिए आसपास के क्षेत्रों के लोग मंदिर में पहुंच रहे हैं। मंदिर के पुजारी का कहना है कि आश्चर्यचकित चमत्कार को देखने के बाद वह बहुत ही खुश हैं,ओर शिवलिंग में शिव की आकृति दिखाई देने के बाद शनि ओर शिव की कृपा से क्षेत्र में अब उनके इस मंदिर का एक अलग ही नाम होगा।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …