सपा विधायक इरफान की गाजियाबाद में करोड़ों की जमीन सीज

THE BLAT NEWS:

कानपुर। सपा विधायक इरफान सोलंकी पर शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई हुई है। कानपुर पुलिस ने गाजियाबाद में इरफान की जमीन को सीज कर दिया है। इसके बाद नोएडा के उनके आलीशान फ्लैट को भी सीज करेगी। इसके लिए कानपुर पुलिस की टीम नोएडा पहुंच चुकी है। गैंगस्टर एक्ट के तहत दोनों प्रॉपर्टी सीज हो रही हैं। इनकी कीमत करीब 11 करोड़ रुपए है।
काली कमाई से खरीदा था फ्लैट और जमीन:
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया, पुलिस टीम इरफान की काली कमाई से खरीदा गया नोएडा का आलीशान फ्लैट और गाजियाबाद में कीमती जमीन को सीज कर रही है। जल्द ही अब मुंबई समेत अन्य जगहों की करोड़ों की संपत्तियां सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।
कानपुर पुलिस ने इरफान के साथ ही उनके भाई रिजवान सोलंकी और 8 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इरफान को गैंगलीडर बताया गया है। आरोप है कि इरफान ने अपने गैंग के साथ मिलकर अवैध तरीके से अरबों रुपए की चल-अचल संपत्ति बनाई है।
करीब 150 करोड़ रुपए की संपत्ति:
इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब 150 करोड़ की संपत्ति चिह्नित की गई है। इसमें विधायक,उनके भाई रिजवान और उनकी पत्नी के नाम पर चकेरी स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में 300 वर्ग मीटर के तीन प्लॉट हैं। इसके साथ ही विधायक के नाम पर गाजियाबाद में 300 वर्गमीटर का प्लॉट, ग्रेटर नोएडा स्थित फ्लैट समेत 25 से 30 करोड़ की संपत्ति पहले चरण में पुलिस जब्त करेगी।
इसके बाद दिल्ली और मुंबई समेत कानपुर, उन्नाव की 28 कीमती संपत्तियों को चिह्नित किया है। इसके साथ ही करोड़ों की बेनामी संपत्तियां भी सामने आई हैं। अन्य संपत्तियों को भी सीज करने की कार्रवाई पुलिस करेगी।

Check Also

आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए निर्देश

कानपुर, ब्यूरो। आगामी लोकसभा की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए  जनपद में जिलाधिकारी राकेश …