पहले फटकार फिर पुचकार-कनहर विस्थापितों के बीच बना चर्चा का विषय

THE BLAT NEWS:
दुद्धी, सोनभद्र।उत्तर प्रदेश सरकार के सिंचाई मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पूरे लाव लश्कर के साथ कनहर सिंचाई परियोजना अमवार का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को उस वक्त जमकर फटकार लगाई जब उन्होंने 5 साल में मिले बजट और उसके खर्च के बारे में पूछा ? तब सिंचाई विभाग के चीफ,एसी और एक्सईएन सरकार द्वारा मिले बजट और खर्च की ब्योरा देने के बजाय अगली बगली झांकने लगे। तब मंत्री जी ने जमकर फटकार लगाई और पूरी ब्यौरा के साथ लखनऊ तलब किया।


                                                                   जलशक्ति मंत्री का अमवार दौरा-‘द ब्लाट फाइल फोटो’
सिंचाई मंत्री सोमवार को सायं लगभग साढ़े चार बजे कनहर सिंचाई परियोजना अमवार पहुँचे औऱ सीधे रॉक फील कार्य को देखा। रॉक फील के अलावा कुदरी साइड में बने पिचिंग कार्य को देखा। जब स्थानीय लोगों ने विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए तो मंत्री जी का पारा चढ़ गया और सिंचाई विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को तलब करके जमकर फटकार लगाई तो कनहर विस्थापितों को लगा कि सिंचाई विभाग की कारनामे की पोल खुलने वाली है और कार्यो की जांच हो सकती है लेकिन जैसे ही मंत्री जी फटकार के बाद नसीहत भी देते लगे तथा मोदी और योगी का नाम लेकर नैतिकता का पाठ पढ़ाने लगे तो विस्थापितों के बीच कानाफूसी शुरू हो गई और इस बात की चर्चा होने लगी कि पहले फटकार और फिर पुचकार करना कहां तक न्यायसंगत है   हालांकि जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देश सिंह निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को लेकर काफी गम्भीर दिखे और अपने करीब 2 घण्टे के दौरे में कई बार पूछा कि क्या-क्या समस्या है ? उसको लिखित रूप से अवगत कराएं, ताकि उन समस्याओं का निस्तारण किया जा सके और बांध का निर्माण 30 जून तक पूर्ण हो सके। जब कनहर विस्थापितों ने अपनी समस्याएं रखी तो मंत्री जी ने एक बार सर्वे कराकर छूटे हुए विस्थापितों को विस्थापन का पैकेज दिलाए जाने का आश्वासन दिया। भ्रमण करने के बाद अंत में पंचमुखी हनुमान जी मंदिर का दर्शन पूजन किया।

इस दौरान दुद्धी विधायक रामदुलारे गोड़, सिचाई विभाग के मुख्य अभियन्ता
हर प्रसाद, अधिक्षण अभियंता सुमंत अग्रवाल, दीपक कुमार, अधिशासी अभियंता विनोद कुमार, बीर बहादुर, मैनुदिन, राम आशीष, अभियंता रवि श्रीवास्तव,संजय गुप्ता कार्यदाई संस्था के सत्यनारायण राजू, डीजीएम वर्मा, संजीव कुमार, भाजपा नेता मनोज सिंह बबलु, पुर्व विधायक रुबी प्रसाद, राजन चैधरी, सुरेन्द्र अग्रहरि, दिवान सिंह, अभय सिंह, पंकज अग्रहरि, ईश्वर प्रसाद निराला, दुद्धी बार अध्यक्ष रामपाल जौहरी सिविल बार अध्यक्ष प्रभु सिंह व कनहर डूब क्षेत्र के ग्राम प्रधान सहित सैकड़ों ग्रामीण व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Check Also

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मुख्यमंत्री को नोटिस, आज पूछताछ के लिए बुलाया; ED ने इस केस में भेजा समन

जम्मू  : ईडी ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डा. …