आईआरसीटीसी इसी माह भारत गौरव विशेष ट्रेन से करायेगी यात्रा..

Author : Rishabh Tiwari


कानपुर। पुरी-गंगा सागर की यात्रा कराने के लिए इंडियन रेवले केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड(आईआरसीटीसी) इसी माह भारत गौरव विशेष ट्रेन से यात्रा करायेगी, जिसमें यात्रा के इच्छुक यात्रियों को पैकेज देना है। यात्रा की बुकिंग कराने के लिए आइआरसीटीसी की बेबसाइट पर आॅन लाइन बुकिंग सुविधा उपलब्ध थी। टूर पैकेज में कानपुर सेंट्रल स्टेशन के साथ ही टूंडला, लखनऊ, इटावा तथा अलीगढ से भी यात्रियांे को ट्रेन में बैठने की सुविधा मिलेगी।


इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा 16 फरवरी से 25 फरवरी तक नौ रात तथा 10 दिन के टूर पैकेज में यात्रियों को पुरी-गंगा सागर की यात्रा कराई जा रही है, जिसके लिए आॅन लाइन आवेदन की सुविधा प्रदान की गयी थी। बताया जाता है कि इस टूर पैकेज के अंतर्गत यात्रियों को पुरी जगन्नाथ मंदिर, गंगा सागर, सूर्य मंदिर कोणार्क, काली माता मंदिर कोलकाता, ज्येातिर्लिंग बैजनाथ धाम, काशी विश्वनाथ मंदिर, गया में महाबोधि तथा विष्णु मंदिर के दर्शन कराये जायेगे साथ ही यात्रियों की हर प्रकार की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जायेगा। बताया गया कि यात्रा में एसी-थ्री श्रेणी कोच, नाश्ते के साथ ही दुपहर तथा राम में शाकाहारी भोजन की व्यवस्था को सुनिश्चत किया गया है।

तथा ट्रेन के यथा स्थल में पहुंचने के बाद धर्म स्थल तक दर्शनो के लिए जाने के लिए नान एसी बसों की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। सुपीरियर श्रेणी में एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य 34,390 रूपये तथा तीन लोगों पर 26,450रू0 देय होगा तो वहीं उच्च श्रेणी में एक व्यक्ति के ठहरने पर पैके मूल्य 30हजार 270रू. व दो या तीन व्यक्तियों के लिए 23,280 रू0 है। ट्रेन से उतरने के उपरान्त स्थानीय भ्रमण के लिए नाना ऐसी बसों की व्यवस्था की गयी है।

Check Also

कानपुर में रामनवमी पर इस तरह रहेगा ट्रैफिक का डायवर्जन…

कानपुर: रावतपुर स्थित रामलला मंदिर से रामनवमी पर निकलने वाली भव्य शोभा यात्रा के कारण …