चित्रकूट: जिला कारागार का निरीक्षण करते डीएम-एसपी;खतरनाक कैदियों की सीसीटीवी से हो निगरानी;डीएम

-)THE BLAT NEWS)-

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द व पुलिस अधीक्षक श्रीमती वृन्दा शुक्ला ने हाई सिक्योरिटी जिला कारागार का औचक निरीक्षण कर जेल में बन्द कैदियों की जामा तलाशी करवाकर उनसे खानपान की जानकारी ली।

जिला कारागार का निरीक्षण करते डीएम-एसपी ‘द ब्लाट फाइल फोटो’

मंगलवार को डीएम-एसपी ने जिला कारागार के हाई सिक्योरिटी बन्दीगृह, महिला बन्दीगृह, अस्पताल, पाकशाला, पृथक बैरक का निरीक्षण कर जेल में बन्द कैदियों की जामा तलाशी कराई। उन्होंने कैदियों से खानपान के बारे में जानकारी लेकर जिला कारागार अधीक्षक को निर्देश दिये कि हाई सिक्योरिटी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं होनी चाहिए। लगातार सीसीटीवी कैमरे से निगरानी होती रहे। जेल अधीक्षक से कहा कि ठंड के मौसम में गर्म कपडों की व्यवस्था करायें। खेल कार्यक्रमों का आयोजन भी कराते रहें। महिला कैदियों व पुरुष कैदियों के खानपान व स्वास्थ्य की जानकारी ली।
उन्होंने कारागार में बन्द कैदियों के स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश प्रभारी चिकित्साधिकारी को दिये। चेताया कि किसी भी कैदी को एक्सपायरी दवायें न दी जायें। कोई कैदी बीमार नहीं होना चाहिए। निरीक्षण में उनके साथ जिला कारागार अधीक्षक अशोक कुमार सागर, जेलर संतोष कुमार, डिप्टी जेलर पीयूष पाण्डेय, प्रभारी चिकित्साधिकारी आशीष कंकोरिया मौजूद रहे।

Check Also

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरान में अजरबैजान की सीमा के समीप हुई हेलीकॉप्टर …