अहमदाबाद:आसाराम बापू रेप केस में दोषी करार, कोर्ट कल सुनाएगा सजा

THE BLAT NEWS:

 

Asaram Bapu rape case: Supreme Court questions Gujarat govt for slow ...अहमदाबाद  में आसाराम बापू को 2013 के बलात्कार मामले में सेशन्स कोर्ट द्वारा दोषी पाया गया है और कोर्ट कल सजा का ऐलान करेगा। वहीं मामले में कोर्ट ने दूसरे आरोपी को निर्दोष बता छोड़ दिया है।
जानकारी के लिए बता दें कि 2013 के मामले में आसाराम पर सूरत की लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोप था। वहीं उसी पीडि़ता की छोटी बहन के साथ नारायण साई पर बलात्कार करने का आरोप लगा था। इस मामले में आसाराम के अलावा उसकी पत्नी लक्ष्मी, बेटी भारती और चार महिला अनुयायी ध्रुवबेन, निर्मला, जस्सी और मीरा आरोपी हैं। वैसे इस बार आसाराम को वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आसाराम को दोषी तो माना लेकिन सजा का ऐलान नहीं किया। उन्होंने कहा कि कल सजा को लेकर फैसला दिया जाएगा।

Is Gurmeet Ram Rahim Singh a fraud? - Quoraपहले से ही आसाराम बलात्कार के एक दूसरे मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। इस समय वो जोधपुर की जेल में ही बंद है। वैसे इससे पहले भी जब कभी आसाराम की तरफ से कोर्ट से राहत की उम्मीद लगाई गई है, उसे झटका लगा है। पिछले साल नवंबर में भी सुप्रीम कोर्ट में आसाराम की एक जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी। उस समय आसाराम ने कहा था कि बढ़ती उम्र और खराब तबीयत की वजह से उसे जमानत मिलनी चाहिए लेकिन कोर्ट ने मामले की गंभीरता को समझते हुए ऐसा नहीं किया था अब एक तरफ उस पुराने मामले में सजा चल रही है, यहां सूरत वाले केस में भी सजा का ऐलान होने जा रहा है। यानी कि लंबे समय तक आसाराम को कोई राहत नहीं मिलने वाली है।

Check Also

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरान में अजरबैजान की सीमा के समीप हुई हेलीकॉप्टर …