अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह: करिश्मा कपूर की ब्राउन बनी बर्लिन फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा

  • THE BLAT NEWS:

 

इन दिनों कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह चर्चा में हैं। एक तरफ जहां कई प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार कतार में हैं तो वहीं कई फिल्म फेस्टिवल भी चर्चा में हैं। बर्लिन फिल्म फेस्टिवल 2023 को लेकर भारतीय प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर आई है। इस फेस्टिवल के खास सेक्शन बर्लिनेल सीरीज मार्केट में करिश्मा कपूर की वेब सीरीज ब्राउन और और बर्लिनेल सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा की दहाड़ को चयनित किया गया है।

Karishma Kapoor Hot HD Wallpapers - HD WallPapers Database

 

 

करिश्मा कपूर की ब्राउन को बर्लिनेल सीरीज मार्केट के लिए चयनित किया गया है। ब्राउन को अलग-अलग देशों से आए 16 सीरीज में जगह मिली है। बर्लिनेल सीरीज मार्केट में अच्छी व्यावसायिक क्षमता रखने वाली खास सीरीज को चुना जाता है। यह बर्लिन फिल्म फेस्टिवल के बर्लिनेल सीरीज का हिस्सा है। ब्राउन को डेल्ही बेली के निर्देशक अभिनय देव ने निर्देशित किया है। इस सीरीज में असुरक्षा, नशा, डिप्रेशन जैसे मुद्दों को दिखाया गया है।
कुछ दिन पहले फेस्टिवल के बर्लिनेल सीरीज में दिखाई जाने के लिए चुनी गईं वेब सीरीज की घोषणा हुई थी। इसमें सोनाक्षी सिन्हा की दहाड़ को शामिल किया गया है। फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट की दहाड़ का निर्देशन रीमा कागटी और रुचिका ओबेरॉय ने किया है। यह आठ एपिसोड की क्राइम ड्रामा सीरीज है जिसमें सोनाक्षी, विजय वर्मा, गुलशन देवैया और सोहम शाह मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसमें सोनाक्षी एक इंस्पेक्टर की भूमिका में दिखाई देंगी।

FunChoice: Sonakshi Sinha Hot Photoshoot for Maxim India December 2014
बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में बर्लिनेल सीरीज की शुरुआत 2015 में हुई थी। इसमें आने वाली वेब सीरीज के एक्सक्लुसिव फर्स्ट लुक दिखाए जाते हैं। इसके लिए अलग-अलग परिपेक्ष्य में बनी वेब सीरीज को चुना जाता है। फेस्विटल की वेबसाइट के अनुसार इस बार पहला बर्लिनेल सीरीज पुरस्कार भी दिया जाएगा। एक अंतरराष्ट्रीय जूरी इसके विजेता का चयन करेगी। ऐसे में भारतीय प्रशंसक दहाड़ के इतिहास रचने की उम्मीद कर रहे हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक इस बार बर्लिन फिल्म फेस्टिवल के रेटरोस्पेक्टिव सेक्शन में सत्यजीत रे की अपराजितो की स्क्रीनिंग की जाएगी। फिल्ममेकर प्रिया सेन की नो स्ट्रेंजर्स ऐट ऑल भी इस महोत्सव में दिखाई जाएगी। सेन की यह फिल्म लॉकडाउन के वक्त दिल्ली के हालात पर आधारित है। बता दें बर्लिन फिल्म फेस्टिवल 2023 का आयोजन 16 से 26 फरवरी 2023 तक होगा। इस दौरान यहां अलग-अलग देशों की चुनिंदा फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा।

Check Also

मैंने हर बार अपना शरीर दांव पर लगाया: सलमान खान

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान एक्शन हीरो होने पर गर्व महसूस करते हैं। सलमान खान …