लखनऊ: पूरे लखनऊ ने किया नेता जी को नमन, सुभाष चौक पर दिनभर लगा रहा संस्थाओं का जमावड़ा

द ब्लाट न्यूज़ परिवर्तन चौराहे के निकट सुभाष चौक पर दिनभर नेता जी सुभाष चन्द्र बोस को श्रद्धांजलि देने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियों और देशभक्त नागरिकों का ताँता लगा रहा।

 

 

सुभाष आर्मी के दर्जनों सदस्यों के साथ पहुंचे संस्थापक अध्यक्ष अरविंद सिंह रावत ने पुष्पापर्ण के बाद दिये संबोधन में कहा कि देश की नयी पीढ़ी को सुभाष बाबू की वीरता और देश प्रेम हमेशा प्रभावित करता रहेगा। उन्होंने मुखर्जी आयोग की रिपोर्ट को सार्वजनिक किये जाने और भारत की मुद्रा पर नेता जी सुभाष चन्द्र बोस का चित्र प्रकाशित किये जाने की भी मांग की है।

सुभाष आर्मी के अनुसार सुभाष चन्द्र बोस आज भी जीवित है,लेकिन उनके बाहर आने के लिए देशवासियों को जागरूक करना जरूरी है। बंगीय नागरिक समाज के अध्यक्ष पीके दत्ता ने बताया कि उनके द्वारा किये गये प्रयासों से भारत के राष्ट्रीय निर्माण में उल्लेखनीय योगदान करने वाले तीन महापुरुषों की मूर्तियां आज मौजूद है। लखनऊ के झंडे वाला पार्क में 1938 के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष रहे नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने जो भाषण दिया था उसका उल्लेख करते हुए पीके दत्ता ने कहा कि झंडे वाला पार्क में भी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा लगाने की जरूरत है।

लेकिन इसके लिए लखनऊ के बुद्धजीवी वर्ग को आगे आकर बंगीय समाज का साथ देना होगा। वरिष्ठ भाजपा नेत्री श्रीमती सुशीला मिश्रा ने कहा कि अंग्रेजों के इशारों पर काम करने वाली ताकतों ने सुभाष चन्द्र बोस की मौत एक विमान हादसे में होने का भरोसा देश की जनता को दिला दिया लेकिन सुभाष चन्द्र बोस आज भी देशभक्तों की भावनाओं में जीवित है। सुभाष जयंती पर गंगा सफाई अभियान का राग छेड़ते पर्यावरण रक्षक कृष्णा नंद राय ने इस मौके पर मौजूद लोगों को कई स्वरचित देशभक्तिपूर्ण गीत गाकर सुनायें।

Check Also

लखनऊ:रहीमाबाद में किशोरी से छेड़छाड़ मुकदमा दर्ज

THE BLAT NEWS: मलिहाबाद,,,,,,,,,,,,, पिछले छह माह से गांव का ही एक सोहदा किशोरी को …