देहरादून: निगम ने स्वच्छता चैंपियंस को किया सम्म्मानित

द ब्लाट न्यूज़ नगर निगम सभागार में रविवार को सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोग कर रहे व स्वच्छता चैंपियंस के तौर पर चुने गए लोगों को सम्मानित किया गया।

 

 

इस दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा और नगर आयुक्त मनुज गोयल ने समस्त शहरवासियों से शहर की सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने में सहयोग की अपील की। मेयर ने कहा कि इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण में देहरादून का नाम देश के टॉप 50 शहरों की सूची में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है।

जो लोगों के सहयोग से पूरा हो पाएगा। उन्होंने कहा कि सप्ताह में तीन दिन निगम बारी.बारी से सभी वार्डों में स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान चला रहा है। नगर आयुक्त मनुज गोयल ने बताया कि सफाई व्यवस्था में विशेष सहयोग देने वाले लोगों को आगे भी निगम समय-समय पर सम्मानित करेगा।

उन्होंने कहा कि सम्मान भले ही 50 स्वच्छता चैंपियंस का किया जा रहा हैए लेकिन देहरादून शहर के सभी नागरिक स्वच्छता चैंपियन हैं। उन्होंने कहा कि यदि लोग जैविक कूड़े से खाद बनाना शुरू करें तो कूड़े का उत्पादन कम होगा और निगम का कूड़ा निस्तारण पर खर्च कम होगा।

वहीं सभी प्रतिभागियों को स्वच्छता सेवा सम्मान पत्रए कचरे से बनी उपयोगी वस्तुएं और हर्रवाला स्थित एमआरएफ सेंटर में बनाई गई जैविक खाद देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पार्षद अमिता सिंहए देवेंद्र पाल सिंहए डॉ संजयए डॉ राकेश डंगवालए नवीन कुमार सडानाएआदित्यए मितालीए सौरभ आदि मौजूद रहे।

इन्हें किया गया सम्मानितरू संस्था श्रेणी में नेचर बडीए कॉलेज व इंस्टिट्यूट श्रेणी से डीआईडी यूनिवर्सिटीए रेजिडेंशियल कम्युनिटी से सिद्धार्थ पैराडाइज को स्वच्छता की चाबी देकर सम्मानित किया गया। देहरादून जू से रेंजर मोहन सिंह रावतए एमबी होम्स से तनुश्री मिश्राए जाखन से शिप्रा बग्गा समेत कुल 50 लोगों को सम्मानित किया गया।

 

Check Also

मकान मालिक की आठ वर्षीय बेटी से घर में घुसकर युवक ने किया दुष्कर्म

कानपुर,संवाददाता। चकेरी थाना क्षेत्र में एक किरायेदार ने अपने ही मकान मालिक की आठ वर्षीय …