छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में भूकंप के झटके, दो मजदूर घायल

 

द ब्लाट न्यूज़ । छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले गुरुवार रात करीबन एक बजे कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4 आंकी गई है। भूकंप की वजह से एसईसीएल चरचा अंडर ग्राउंड माइंस अंदर गोफ गिरने से दो मजदूर घायल हो गए।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब एक बजे जिला मुख्यालय बैकुंठपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इन झटकों की वजह से चरचा अंडर ग्राउंड कोल माइंस में गोफ गिर गया, जिसके बाद भागते समय दो मजदूर घायल हो गए। दोनों मजदूरों को बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल रिफर किया गया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तरी छत्तीसगढ़ 11 जुलाई सोमवार को भी सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 मैग्नीट्यूड मापी गई थी। भूकंप का केंद्र कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के पास सोनहत क्षेत्र में धरातल से 10 किलोमीटर की गहराई में थी। यहां तीन साल पहले भी 4.7 मैग्नीट्यूड का भूकंप आया था। मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार उत्तरी छत्तीसगढ़ का सरगुजा, कोरिया जिला भूकंप की दृष्टि से फाल्ट जोन माना जाता है। कोरिया जिले का सोनहत क्षेत्र फाल्ट जोन में है। करीब तीन वर्ष पूर्व 01 सितंबर 2018 को भी यहां 4.7 तीव्रता का भूकंप आया था। इसका असर ज्यादा हुआ था। बैकुंठपुर में छतों के पंखे एवं घर में रखे सामान हिल गए थे।

Check Also

PM Modi ने की ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक दल के एथलीटों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री …