WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को खली इसकी कमी: इरफान पठान

मुंबई, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा है कि विराट कोहली की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए अपनी लाइन-अप में एक और बल्लेबाज खेलने की जरूरत थी। पिछले हफ्ते, केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। कीवी टीम मौजूदा समय में आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम है। न्यूजीलैंड ने साउथैंप्टन में खेले गए खिताबी मैच में भारत को 8 विकेट से हराया था।

अब इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि भारत बल्लेबाजों के साथ खेला – जिसे मैंने आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले उजागर किया था। मुझे लगता है कि टीम में एक और बल्लेबाज की जरूरत थी। हमारे पास गुणवत्तापूर्ण तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नहीं है – जो न्यूजीलैंड के पास है – और एक को खोजना मुश्किल है। अब, अगर हम उचित क्रिकेट के दृष्टिकोण से बात करें – भारत के लिए क्या गलत हुआ? मुझे लगता है कि पहली पारी शानदार रही, लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी निराशाजनक रही।”

इरफान ने आगे बताया, “दूसरी पारी में गेंद उतनी स्विंग नहीं कर रही थी और भारतीय बल्लेबाज ज्यादा जिम्मेदारी से बल्लेबाजी कर सकते थे। मैं एक बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत की क्षमताओं से अवगत हूं और वह कैसे गेंदों को बहुत अच्छी तरह से हिट कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक तेज गेंदबाज को बाहर मारते हैं – वहां जिम्मेदारी की भावनाओं की आवश्यकता थी। भारतीय बल्लेबाज बाउंसरों पर बहुत अधिक पुल शॉट का प्रयोग कर रहे थे; अपने शरीर का उपयोग करने के बजाय और यह प्रतिबद्धता की कमी को दर्शाता है। ये सवाल कठिन हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाजों में भविष्य में अपना जवाब देने की ताकत होगी। और अब हम उसी विषय पर वापस आ गए हैं – कीवी बल्लेबाज दो विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने में सक्षम थे, लेकिन हमारी भारतीय टीम ने समान स्कोर बनाते हुए आठ विकेट खो दिए।”

Check Also

डायमंड लीग फाइनल में 1 सेंटीमीटर से चूके नीरज चोपड़ा, दूसरे स्थान पर रहे

नई दिल्ली । ब्रसेल्स में डायमंड लीग के फाइनल में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा …