हॉस्टल कर्मचारी की बेटी की शादी में पुराने छात्रों ने की मदद…

द ब्लाट न्यूज़ । ताराचंद छात्रावास में रहने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय (एयू) के पूर्व छात्रों ने छात्रावास के एक कर्मचारी की बेटी की शादी के लिए क्राउड फंडिंग के माध्यम से धन एकत्र किया है।

छात्रावास के कर्मचारी भीम को अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे की व्यवस्था करने में मुश्किल हो रही थी, जब यह बात पूर्व छात्र अजीत सिंह को पता चली, तो वह मदद के लिए आगे आए।

सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए क्राउड फंडिंग के जरिए उनकी मदद करने का फैसला किया।

अजीत ने कहा कि जब हमने परिवार के बारे में पूछताछ की, तो हमें पता चला कि भीम बेटी की शादी के लिए कर्ज लेने की तैयारी कर रहे है। हमने उन्हें बताया कि छात्रावास के पूर्व छात्र उनकी सेवाओं के लिए ऋणी हैं और उन्हें उनकी बेटी की शादी की तैयारी करने में मदद करना चाहते हैं।

शादी 6 जून को होनी है और अजीत ने सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाया है।

बड़ी संख्या में छात्रावास के पूर्व छात्र मदद के लिए आगे आए हैं। भीम की मदद के लिए जुटे लोगों ने डेढ़ लाख रुपये की व्यवस्था कर दी है, वहीं हॉस्टल परिवार के सदस्य अभी भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

अजीत ने कहा कि भीम ने हमारे लिए बहुत किया है, वह हमारे लिए खाना बचाके रखते थे, जब हम देर से आते थे, जैसे परिवार में एक माँ करती है। हम उनकी सेवाओं को कैसे भूल सकते हैं?

भीम की मदद के लिए अब तक 55 से ज्यादा पूर्व छात्र आगे आ चुके हैं। किसी ने 1,100 रुपये, किसी ने 2,100 रुपये और किसी ने 5,100 रुपये का योगदान देकर मदद की है। उनमें से कई सरकारी अधिकारी शामिल हैं जो अपने छात्र दिनों के दौरान छात्रावास में रहे थे। अजीत ने कहा कि यह हमारी ओर से कन्यादान है।

Check Also

 माहवारी स्वच्छता दिवस का हुआ आयोजन

THE BLAT NEWS: सीतापुर। स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में इनरव्हील क्लब के सहयोग से बिसवां …