सोपोर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

 

द ब्लाट न्यूज़ । जिले के रोहामा इलाके से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि यह आतंकी एक बड़े हमले की योजना बन रहा था। आतंकी की पहचान रिजवान शफी लोन पुत्र मोहम्मद शफी लोन निवासी शौगपोरा मगाम हंदवाड़ा के रूप में हुई है। प्राथमिक पूछताछ में यह बात पता चली है कि पाकिस्तान में बैठे लश्कर-ए.-तैयबा के आकाओं ने इसे सुरक्षाकर्मियों और वीआईपी लोगों पर हमला करने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

सूचना मिलते ही एसओजी के जवान, सेना की 32 आरआर और सीआरपीएफ की 92 बटालियन के जवानों के साथ मिलकर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों के जवान जब उस जगह पहुंचे जहां रिजवान छिपा हुआ था वह घबरा गया। सुरक्षाबल उसकी बौखलाहट को समझ गए और उसे अपनी हिरासत में लिया। सुरक्षाबलों ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक पिस्तौल, उसकी एक मैगजीन और पांच गोलियां बरामद हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लश्कर-ए-तैयबा का यह आतंकी इलाके छिपकर सुरक्षाकर्मियों और वीआईपी पर हमला करने की योजना बना रहा था। समय रहते इसकी गिरफ्तारी ने बड़े हमले की योजना को विफल बना दिया है।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …