वन विभाग की टीम के चंगुल से भाग निकला तेंदुआ

 

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के घनी आबादी वाले गुडंबा क्षेत्र में घुसा तेंदुआ रविवार तड़के वन विभाग और पुलिस की टीम को चकमा देकर भाग निकला।

लखनऊ के प्रभागीय वन अधिकारी रवि कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि वन विभाग और पुलिस की टीम ने तेंदुए को कल्याणपुर इलाके में चहारदीवारी से घिरे एक खाली भूखंड में देखकर जाल लगाया था लेकिन तड़के करीब तीन बजे वह टीम को चकमा देकर भाग निकला।

उन्होंने बताया कि तेंदुआ काफी घनी आबादी वाले इलाके में है जिसमें चहारदीवारी से घिरे कई खाली भूखंड हैं। उन सबमें भी उसे तलाशा जा रहा है।

सिंह ने बताया कि रात में अंधेरा होने की वजह से तेंदुए को बेहोश नहीं किया जा सका। अब दिन में उसका पता लगने पर उसे बेहोश कर पकड़ने की कोशिश की जाएगी।

उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि वे खास तौर पर शाम के वक्त अपने घर से बाहर ना निकलें, समूह में रहें और किसी जगह अचानक प्रवेश न करें क्योंकि हो सकता है कि तेंदुआ छुपा बैठा हो। हालांकि, अभी तक तेंदुए का रुख आक्रामक नहीं लगा है लेकिन फिर भी बहुत सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र में घनी आबादी वाले कल्याणपुर इलाके में शनिवार तड़के तेंदुआ देखा गया था। एक निजी स्थानीय अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में उसकी तस्वीरें कैद हुई थीं। इसके अलावा आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी उसकी तस्वीरें कैद हुई थी।

Check Also

स्मृति ईरानी,बोलीं- ये गांधी परिवार की सोच को दर्शाता है

लखनऊ l केंद्रीय मंत्री व अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा है कि …