छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया, धरने पर बैठे

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाने के लिये लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (अमौसी) पहुंचे छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वहां रोक दिया गया हैं और इसके विरोध में कांग्रेस नेता एयरपोर्ट परिसर में ही धरने पर बैठ गये हैं।लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया, ‘‘(छत्तीसगढ़ के) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर दोपहर करीब पौने दो बजे पहुंचे। उनसे निवेदन किया गया है कि वह वापस लौट जायें क्योंकि लखीमपुर खीरी में स्थिति अभी सामान्य नहीं हैं।” ठाकुर ने कहा, ‘मुख्यमंत्रीजी से निवेदन किया गया हैं कि वह वापस लौट जायें।”

उधर इस घटना के बाद बघेल ने एयरपोर्ट पर मीडिया से कहा, ”मैं लखीमपुर खीरी नहीं जा रहा हूं। मैं उप्र कांग्रेस कार्यालय जाऊंगा, जहां मुझे एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करना है।” इससे पहले बघेल ने कहा कि वह प्रियंका गांधी से मिलने आये थे और उसके बाद वहां से लौटना चाहता था लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया हैं और अब मैं यही बैठा रहूंगा।

अमौसी एयरपोर्ट पर बघेल को लेने पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और पी एल पुनिया को अंदर परिसर में जाने नहीं दिया गया। बघेल का पहले लखनऊ पहुंच कर लखीमपुर खीरी और सीतापुर जाना था तथा लखनऊ में उनकी पत्रकार वार्ता थी।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी ने ‘हिंदी दिवस’ की प्रदेशवासियों को दी बधाई

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘हिंदी दिवस’ की प्रदेश वासियों को बधाई दी है। …