उत्तराखंड में अभी और बरसेगी आफत, सावनभर पहाड़ से लेकर मैदान तक होगी बौछार

देहरादून । उत्तराखंड में आसमान से अभी और आफत बरसेगी। सावनभर पहाड़ से लेकर मैदान तक जमकर बारिश हाेगी भारी बारिश होने से मैदानी इलाकों में उमसभरी गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है, लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में हालात खराब हाे सकते हैं। मौसम विभाग ने संवेदनशील क्षेत्रों में न जाने की हिदायत दी है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने 11 अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। गर्जन के साथ आकाशीय बिजली भी चमकने की संभावना है। वैसे अगस्त माह की शुरूआत बारिश के साथ हुई ​थी और सावनभर बौछारें भिगोएंगी। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आम जनता को विशेष सावधानी बरतने की चेतावनी दी है। माैसम विभाग ने लाेगाें काे हिदायत दी है कि नदी-नालों के आसपास जाने से बचें, आवागमन में विशेष सावधानी बरतें।

उल्लेखानीय है कि बारिश के चलते पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन जोन सक्रिय हैं। इसकी वजह से आएदिन पहाड़ दरक रहे हैं। पहाड़ों से भरी पत्थर गिरने के कारण लोगों की जान को भी खतरा बना हुआ है। प्रदेश में चल रही चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में भी कमी आई है। आपदा प्रभावित केदार घाटी में सुधार होने के बाद अब केदारनाथ धाम यात्रा शुरू हो चुकी है। अच्छी-खासी संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा करने पहुंच रहे हैं।

Check Also

मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध, दिल्ली बैंड के पास फंसे 400 यात्री, एसडीआरएफ ने बचाया

देहरादून । पिथौरागढ़ जनपद के घाट क्षेत्र में मलबा आने से अवरुद्ध मार्ग पर फंसे …