इन तीन शहरों से शुरू होगी अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट….

अयोध्या: शनिवार 30 दिसंबर का दिन अयोध्या के लिए बेहद अहम है, क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में 12.15 मिनट पर अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने जा रहे हैं. अयोध्या के इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम है. एयरपोर्ट के उद्घाटन से ठीक पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शुक्रवार 29 दिसंबर को को देश के तीन शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट के संचालन का ऐलान किया है. एयरलाइंस ने कहा है कि बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के बीच 17 जनवरी 2024 से सीधी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा. इसके अलावा एअर इंडिया एक्सप्रेस दिल्ली और अयोध्या के बीच 30 जनवरी से सीधी फ्लाइट का संचालन करेगी.

क्या है फ्लाइट की टाइमिंग
बेंगलुरु से अयोध्या के बीच फ्लाइट के टाइम टेबल के बारे में जानकारी देते हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि 17 जनवरी को सुबह 8.05 मिनट पर पहली फ्लाइट का संचालन होगा, जो 10.35 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी. वहीं अयोध्या से दिन में 3.40 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरकर से बेंगलुरु 6.10 मिनट पर पहुंचेगी. अयोध्या से पहली फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 11.05 मिनट पर उड़ान भरकर दिन में 12.50 पर कोलकाता पहुंचेगी. वहीं कोलकाता से दिन में 1.25 मिनट पर एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उड़ान भरकर अयोध्या दिन में 3.10 मिनट पर पहुंचेगा.

फ्लाइट की बुकिंग हो गई है शुरू
महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट के लिए नई फ्लाइट्स के बारे में जानकारी देते हुए एअर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने कहा- एअर इंडिया एक्सप्रेस की हमेशा से यह कोशिश रहती है कि वह देश के हर इलाके को फ्लाइट की सेवाओं से जोड़ सके. इसके लिए हम लगातार दिन-रात काम करते हैं. हमने अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की मांग को देखते हुए देश के तीन प्रमुख शहरों यानी दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु से सीधे फ्लाइट संचालन का फैसला किया है.

इंडिगो पहले ही कर चुकी ऐलान
आज 30 दिसंबर को पीएम मोदी अयोध्या के एयरपोर्ट का अनावरण करने जा रहे हैं. इस खास मौके पर इंडिगो की पहली फ्लाइट उड़ान भरने जा रही है. हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि कमर्शियल फ्लाइट का संचालन 6 जनवरी 2024 से शुरू होगा. इंडिगो ने 11 जनवरी, 2024 से अहमदाबाद से अयोध्या के बीच फ्लाइट का संचालन शुरू कर देगी

Check Also

नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने रामलला के किये दर्शन

अयोध्या। नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने शुक्रवार को रामलला के दर्शन किये। बोले प्राण …