लखनऊ: सपा के ओबीसी सम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका जूता

द ब्लाट न्यूज़ सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर सपा पार्टी के ओबीसी सम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका गया। वह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए  कार से उतरकर वह अंदर जा रहे थे, तभी युवक ने जूते से उन पर हमला कर दिया। जूता स्वामी प्रसाद को छूता हुआ दूर गिरा। जूता फेंकने वाले को कार्यकतार्ओं ने उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पुलिस किसी तरह से कार्यकतार्ओं के चुंगल से उठा उठाकर  विभूति खंड थाना ले गई।

पूछताछ में बताया कि वह हिंदू धर्म के बारे में की गई स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणियों से आहत था। हमलावर युवक ने अपना नाम आकाश सैनी बताया है। उसने कहा कि-हम पूजा-पाठ करने वाले हैं। इस घटना के बाद कार्यकर्ताओं का आक्रोश इतना ज्यादा हो गया कि पुलिस को एक सरकारी जीप तक नहीं मिली। वह आॅटो करके हमलावर युवक को पकड़कर थाने ले गई है। तब जाकर कहीं उसकी जान बच पायी। ये पूरा वाकया लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुई।  यहां पर सोमवार को पिछड़ा वर्ग के महापुरुषों पर चर्चा के लिए ओबीसी महासम्मेलन रखा गया है। यहां पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहुंचने वाले थे। करीब 11.30 बजे स्वामी प्रसाद मौर्य महासम्मेलन में पहुंचे। इसी दौरान भीड़ में मौजूद एक युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका।

इससे नाराज होकर कार्यकतार्ओं ने उसको पकड़ लिया। सुरक्षा में तैनात गार्ड और कार्यकतार्ओं ने युवक की पिटाई कर दी। उसको इतना पीटा कि वह बेसुध हो गया। चूंकि कार्यकर्ता उसकी इस हरकत से बेकाबू हो गए थे। जिसकी वजह से पुलिस ने किसी तरह से कार्यकतार्ओं के चुंगल से छुड़ाकर लेकर भागी। पुलिस व मीडिया को बताया कि वह स्वामी प्रसाद के बयान से आहत था। विभूतिखंड प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि जिस युवक को हिरासत में लिया गया है उसका नाम आकाश सैनी है जो कि सैदपुर का निवासी है। पुलिस को अभी तक किसी प्रकार की तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने पर ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

Check Also

स्मृति ईरानी,बोलीं- ये गांधी परिवार की सोच को दर्शाता है

लखनऊ l केंद्रीय मंत्री व अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा है कि …