एलन मस्क का वीडियो स्ट्रीम करने के लिए दक्षिण कोरियाई सरकार का यूट्यूब चैनल हैक

THE BLAT NEWS:

सोल । दक्षिण कोरियाई सरकार के यूट्यूब चैनल को जाहिर तौर पर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क सहित एक क्रिप्टोकरेंसी-संबंधित वीडियो प्रसारित करने के लिए हैक कर लिया गया था, लेकिन सूत्रों के अनुसार, इसे बहाल कर दिया गया है।
3.30 बजे, वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर सरकार के आधिकारिक चैनल को हैक कर लिया गया था और इसका नाम बदलकर ‘स्पेसएक्स इन्वेस्टÓ कर दिया गया। क्रिप्टोकरेंसी पर एक लाइव प्रसारण दिखाया गया, जिसमें अमेरिकी अरबपति और स्पेसएक्स के संस्थापक मस्क के साथ एक साक्षात्कार शामिल था।
यूट्यूब खाते का प्रबंधन करने वाले संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि वे सुबह 6 बजे स्थिति से अवगत हुए। इसके बाद सुरक्षा उपाय किए गए और सुबह 7:20 बजे खाता बहाल किया। अधिकारी ने कहा कि खाते की आईडी और पासवर्ड चोरी होने का संदेह है।Image result for एलन मस्क का वीडियो स्ट्रीम करने के लिए दक्षिण कोरियाई सरकार का यूट्यूब चैनल हैक
यूट्यूब की मूल कंपनी गूगल ने पुष्टि की है कि चैनल हैक कर लिया गया था। गूगल कोरिया के एक अधिकारी ने कहा कि वह फिलहाल घटना के कारणों की जांच कर रहा है। यह हमला इस सप्ताह की शुरुआत में पर्यटन मंत्रालय के तहत कोरिया पर्यटन संगठन (केटीओ) द्वारा संचालित एक यूट्यूब चैनल के हैक होने के बाद हुआ है।
केटीओ के अनुसार, लगभग 509,000 ग्राहकों वाले चैनल को शुरू में गुरुवार को और फिर अगले दिन लक्षित किया गया था। चैनल वर्तमान में अनुपलब्ध है। केटीओ के एक अधिकारी ने कहा कि अगर असामान्य कनेक्शन मिलते हैं तो गूगल स्वचालित रूप से खाते तक पहुंच को अवरुद्ध कर देगा।

Check Also

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार पर दबाव, सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़के

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में आज सप्ताह के पहले दिन ही शुरुआती कारोबार के …