अलीगढ़: 9 दिन में 2 नाबालिक लड़कियों एक ही गांव से हुआ अपहरण, आंख मूंद बैठी पुलिस, SSP दफ्तर पहुंचे दर्जनों ग्रामीण

द ब्लाट न्यूज़ थाना मडराक इलाके के गांव सहारनपुर में 9 दिन के भीतर दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. गांव से 9 दिन के भीतर अपहरण की गई लड़कियों की शिकायत पीड़ित परिवार के लोगों द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस से लिखित में शिकायत की गई थी।

 

 

बावजूद इसके पुलिस ने अपहरण के बावजूद भी नाबालिक लड़कियों को तलाशना उचित नहीं समझा। जिसके चलते पुलिस आंखें मूंदकर थाने पर हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। जिसके चलते दोनों ग्रामीण परिवार के लोगों को अपनी-अपनी बेटियों की चिंता सताने लगी और इलाका पुलिस द्वारा नाबालिक लड़कियों के अपहरण के मामले में कोई कार्यवाही नहीं करते देख दर्जनों ग्रामीण इकट्ठा होकर कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे और पुलिस के बड़े हुजूर के दरबार में पहुंचकर बाइक सवार लड़कों द्वारा अपहरण की गई अपनी नाबालिक लड़कियों की तलाश करने के साथ ही बरामदगी करने की गुहार लगाई। एसएसपी ने दोनों पीड़ित परिवार के लोगों को मामले में कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया गया है।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना मडराक क्षेत्र अंतर्गत गांव सहारनपुर में बाइक सवार अपहरणकर्ताओं के द्वारा 9 दिन के भीतर सहारनपुर गांव की दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण किया गया है। जब करीब 8 दिन पूर्व एक लड़की अपनी मां के साथ अपने घर से खेतों में शौच करने के लिए गई थी। आरोप है कि खेतों से शौच करने के बाद जब दोनों मां बेटी सुनसान रास्ते के बीच अपने घर वापस लौट रही थी उसी दौरान गांव के ही दो युवक बाइक पर सवार होकर उसके पास पहुंचे और लड़की की मां को धक्का देते हुए नाबालिक लड़की को जबरन बाइक पर बैठाकर अपहरण करते हुए अपने साथ ले गए। जबकि अपहरण की दूसरी घटना मंगलवार दोपहर करीब 2:00 बजे की है जब गांव की ही एक लड़की अपने भाई के साथ दुकान से सामान लेने के लिए गई थी। आरोप है कि दुकान से सामान खरीदने के बाद नाबालिक लड़की अपने भाई के साथ घर वापस लौट रही थी तभी गांव के दो युवक बाइक पर सवार होकर दोनों भाई बहन के पास पहुंचे और जबरदस्ती लड़की को बैठा कर अपने साथ अपहरण करते हुए ले जाने लगे इस बात का विरोध जब लड़की के भाई ने किया तो बाइक सवार अपहरणकर्ताओं दोनों बदमाश लड़कों ने उसके भाई को लात मारकर जमीन पर गिरा दिया और लड़की को बाइक पर बैठा कर अपहरण करते हुए अपने साथ ले गए। जिसके बाद दोनों ही परिवार के लोगों ने उनकी बेटियों के साथ हुई वारदात के बाद तत्काल थाने पहुंचकर अपनी बेटी का बाइक सवार बदमाशों द्वारा अपहरण किए जाने की लिखित शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की गई थी। घटना के करीब 9 दिन बीत जाने के बावजूद इलाका पुलिस के द्वारा अपहरण हुई लड़कियों का कोई सुराग नहीं लगाया जा सका जिसके चलते पीड़ित परिवार के लोगों में आक्रोश पनप गया। इलाका पुलिस द्वारा मामले में कोई कार्यवाही नहीं होता देख पीड़ित परिवार के लोग दर्जनों ग्रामीणों के साथ इकट्ठा होकर बुधवार को अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी के दरबार में पहुंचे और एसएसपी से मुलाकात कर अपनी बेटियों को तलाश करने के साथ ही बरामद किए जाने की गुहार लगाई। वहीं परिजनों का आरोप है कि घटना के बाद उन्होंने इलाका पुलिस से शिकायत की थी। लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है,

वही 8 दिन पहले अपहरण हुई नाबालिग लड़की की मां पूरन देवी का कहना है कि उसके परिवार के साथ हुई घटना 8 दिन पूर्व की है। जब वह अपनी नाबालिक बेटी के साथ अपने घर से खेतों में शौच करने गई थी ओर शौच करने के बाद अपनी बेटी के साथ अपने घर लौट रही थी। तभी बाइक पर सवार गांव के ही दो युवक रास्ते में दोनों मां बेटी को आता देख उनके पास पहुंचे ओर बाइक सवार दोनों लड़के उसको धक्का देकर जमीन पर गिराते हुए उसके साथ में मौजूद बेटी को जबरन मोटरसाइकिल पर बिठाकर अपहरण करते हुए अपने साथ ले गए। पीड़िता पूरन देवी का कहना है कि घटना के बाद उन्होंने परिवार के लोगों के साथ थाने पहुंचकर इलाका पुलिस को लिखित में शिकायत की थी। लेकिन घटना को आज नौवां दिन है, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिसके चलते पीड़ित परिवार के लोग ग्रामीणों के साथ मिलकर बुधवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचकर एसएसपी से शिकायत की हैं।

वही मंगलवार को करीब 2:00 बजे अपहरण हुई दूसरी नाबालिक लड़की की मां बबली ने का कहना है कि मंगलवार की दोपहर करीब 2:00 उसकी नाबालिग बेटी घर से अपने भाई के साथ दुकान पर सामान खरीदने के लिए गई थी। जिसके बाद दोनों भाई बहन दुकान से सामान खरीद कर अपने घर वापस लौट रहे थे। तभी रास्ते में गांव के ही रहने वाले दो दबंग युवक बाइक पर सवार होकर दोनों भाई बहन के पास पहुंचे ओर जबरन उसकी बेटी को बैठाकर मोटरसाइकिल पर ले जाने लगे। इस दौरान साथ में मौजूद भाई ने जब अपनी बहन को बचाना चाहा तो दोनों बाइक सवार दबंग युवक उसको लात मार कर जमीन पर गिराते हुए लड़की को बाइक पर बैठाकर मौके से फरार हो गए। जिसके बाद 2 लड़कों द्वारा उसकी बेटी को बाइक पर बैठाकर ले जाने की सूचना बेटे के द्वारा घर पहुंचकर परिवार के लोगों को दी। बाइक सवार लड़कों द्वारा बेटी का अपहरण किए जाने की सूचना मिलते ही परिवार के लोग थाने पहुंचे ओर लिखित में शिकायत देते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।

एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने कहा कि थाना मडराक क्षेत्र के गांव सहारनपुर से शिकायत प्राप्त हुई कि गांव से दो लड़कियों का अपहरण हो गया है, घटना की सूचना पर मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीमें गठित कर दी गई है, दोनों लड़कियों की लोकेशन ट्रेस करते हुए काफी साक्ष्य इसमें संकलित कर दिए गए हैं, जल्द ही दोनों लड़कियों की बरामदगी सुनिश्चित कराई जाएगी। मामले में कार्रवाई लगातार जारी है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …