अलीगढ़: गैंगस्टर, माफिया आमिर की 14 लाख की संपत्ति के साथ 7 वाहन किए जप्त

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के बाद जुर्म की दुनिया के बेताज बादशाह शातिर माफिया आमिर की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति जप्त करते हुए उसके खिलाफ जब्तीकरण की कार्यवाही की गई है। पुलिस ने शातिर माफिया के खिलाफ की गई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के बाद 13 लाख 95 हजार रुपये की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति के साथ ही उसके 7 वाहनों की गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अधीन जप्त किए है।

 

 

तो वहीं आपको बता दें कि अलीगढ़ जिला प्रशासन द्वारा शातिर माफियाओं के खिलाफ की गई गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के बाद अलीगढ़ पुलिस ने करीब 91 करोड़ रुपये की संपत्ति अब तक जप्त की जा चुकी है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीटर, गुंडा एक्ट के आरोपी आमिर के करीब 14 लाख रुपए के सात वाहन गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया गया है। शातिर माफिया आमिर पर हत्या, धमकी देना, जानलेवा हमला, मारपीट आदि गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज है।पुलिस ने शातिर अपराधी आमिर के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही की है। माफिया आमिर द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई चल संपत्ति, जिसकी कीमत करीब 13 लाख 95 हजार रुपये आंकी गई है। इसमें सात वाहन शामिल है। वाहनों में महिंद्रा बोलेरो मैक्सी ट्रक, थार जीप,मारुति स्विफ्ट कार , दो अपाचे व दो स्कूटी को जब्त किया है। तो वहीं पुलिस ने सभी गाड़िया देहली गेट स्थित उसके घर से बरामद की गई है। आपको एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा पूर्व में ही जघन्य अपराधों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध गुण्डा,गैंगस्टर,हिस्ट्रीशीट जैसी कठोर वैधानिक कार्यवाही करते हुए गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अन्तर्गत सम्पत्ति चिन्हित कर जब्तीकरण की कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में मुकदमा अपराध संख्या 214/2022 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट थाना रोरावर के तहत आमिर पर कार्यवाही करते हुए चल सम्पत्ति को जब्त किया गया। जबकि वाहनों का जब्तीकरण कर थाना रोरावर के माल मुकद्दमाती होने के कारण थाना रोरावर पर दाखिल किया।

इससे पूर्व अपराधियों एवं माफियाओं के विरुद्ध चलाये जा रहे सम्पत्ति जब्तीकरण अभियान में गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत अब तक कुल करीब 91 करोड़ रुपये की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति जब्त की जा चुकी है। गैंगस्टर के विरुद्ध कार्यवाही जारी है।

क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार का कहना है कि गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत शातिर बदमाश आमिर के 7 वाहनों को मजिस्ट्रेट के ऑर्डर से कुर्क कराया गया। जप्त किए गए वाहनों में तीन फोर व्हीलर और चार टू व्हीलर वाहन है। जिनकी कीमत करीब 13 लाख 95 हजार रुपये है। उन्होंने बताया कि 7 गाड़ियों को जब्त करते हुए मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई प्रचलित है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …