अलीगढ़: की गई माहौल खराब करने की कोशिश, दो समुदाय आमने-सामने, सपा से पूर्व विधायक ने लगाया जान से मारने का आरोप

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ मे माहौल खराब करने की की गई कोशिश, कब्रिस्तान पर बाउंड्रीवाल कराए जाने को लेकर हुआ हंगामा, सपा व भाजपा के नेताओं ने किया हँगामा, सपा के पूर्व विधायक ने बीजेपी नेताओं पर लगाया मारपीट का आरोप, सुरक्षा की दृष्टि से सपा के पूर्व विधायक को कोतवाली थाने भेजा गया, सपा के पूर्व विधायक ने दी पुलिस को मारपीट की तहरीर, थाने पर हिंदू वादियों का हंगामा, 2003 में इसी स्थान पर बाउंड्री लगाने को लेकर दोनों समुदायों के बीच हुआ था।

 

 

हिंदू मुस्लिम दंगा, दंगे में कई दिन जला था शहर, पुलिस के आला अफसर मौके पर, दिल्ली गेट थाना इलाके के रोरावर का मामला। इस दौरान मौके पर थाने पर पहुंची पूर्व मेयर शकुंतला भारती का कहना है कि एक माह पूर्व एक दीवार खड़ी की गई थी रोरावर कब्रिस्तान के रास्ते पर, जिसमें समझौता हुआ था कि 1999 में इस पर कोई निर्माण कार्य नहीं होगा. फिर सन 2003 में उसी चीज को लेकर दंगा हुआ कि कोई नवनिर्माण कार्य नहीं होगा, उसके बावजूद भी एक माह पूर्व वहां पर एक दीवार खड़ी कर दी गई, प्रशासन को अवगत कराया गया, प्रशासन ने बड़ी सूझबूझ के साथ में जो कार्य इल्लीगल है उन्होंने अवैध दीवार को तोड़ा करके पूरा मसला खत्म करा दिया. जिस व्यक्ति ने निर्माण कार्य कराया अलीगढ़ की फिजा को खराब करने का प्रयास किया मोइन नाम का एक मूर्तबल्ली है उसके विरुद्ध थाना दिल्ली गेट पर एक एफआईआर दर्ज की गई.अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई।

इसको लेकर जनता में आक्रोश है. गिरफ्तारी क्यों नहीं हो पाई. दूसरी चीज वहां वह हर दीवार पर नवनिर्माण चल रहा है. वहां पर गुंबद खड़ी की जा रही है, क्यों खड़ी जा रही है जब 1999 में हुआ समझौता है दोनों पक्षों के साथ और 2003 का भी समझौता है तो उन समझौतों का उल्लंघन क्यों किया जा रहा है।

वही मुस्लिम पक्ष के साथ थाने पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खां का कहना है कि शाह जमाल बाउंड्री की मरम्मत हो रही थी पुलिस पहुंची तो उन्होंने कहा इस्पेक्टर साहब ने कहा है काम को रोक दो, तो वहां हो रहे काम को रुकवा दिया। इसके बाद हम लोग दिल्ली गेट थाने जाने लगे। जब वहां पर पहुंचे तो वहां पर सैकड़ों लोग थाने को घेरे हुए थे।

जैसे ही मेरी गाड़ी रुकी तो 15 से 20 लोगों ने मेरे ऊपर हमला किया और कहा कि साले को मारो, पकड़ो और जान से मार दो. मेरे गले में गमछा था मुझे गिरा दिया. अगर मेरा गनर और थाना दिल्ली गेट की पुलिस न होती तो मुझे जान से मार देते. जान से मारने की नियत से मुझ पर उन लोगों ने हमला किया. जिन लोगों के नाम मैंने लिखकर दे दिए हैं बाकी कुछ लोगों को सामने आने पर मैं पहचान लूंगा, मेरे ऊपर अटैक किया था।

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 पक्षों में कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने मारपीट का आरोप लगाया है क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है अगर सीसीटीवी कैमरा म मारपीट की घटना सामने आती है तो तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …