अलीगढ़: दिल्ली सफदरजंग में हुई एक्सीडेंट में घायल बुजुर्ग महिला की मौत

द ब्लाट न्यूज़ थाना खैर क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे पर 11 मार्च को एक दर्दनाक सड़क हादसा उस वक्त सामने आया था। एक बुजुर्ग महिला और उसके साथ हलवाई का काम करने वाले लोग सड़क किनारे खड़े होकर घर वापस लौटने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे। तभी एक तेज रफ्तार टेंपो ने सड़क किनारे खड़ी बुजुर्ग महिला समेत कई लोगों में टक्कर मारते हुए सड़क पर रौंद दिया।

 

 

सड़क किनारे खड़े लोगों को टेंपो चालक द्वारा रौंदे जाने के बाद परिवार के लोगों द्वारा आनन-फानन में घायल महिला और दोनों अन्य घायलों को उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ परिवार के लोगों ने बुजुर्ग महिला की हालत को गंभीर देखते उसको निजी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने कई दिन उपचार के बाद बुजुर्ग महिला कलावती को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में महिला की मौत हो गई। एक्सीडेंट में उपचार के दौरान बुजुर्ग महिला की कई दिन बाद मौत होने के बाद पीड़ित परिवार के लोग टेंपो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने शुक्रवार को खैर थाने पहुंचे और पुलिस को लिखित में शिकायत दी गई।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना खैर क्षेत्र के कस्बा खैर के मोहल्ला उपाध्याय निवासी नीरज कुमार के द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस का मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई लिखित तहरीर में आरोप लगाया है कि उसके परिवार की बुजुर्ग महिला और अन्य कई लोगों साथ हुई एक्सीडेंट की घटना 11 मार्च की है। जब उसके परिवार की बुजुर्ग महिला कलावती अपनी महिला साथी सरोज देवी और ओमवीर के साथ शादी में हलवाई का काम करने के लिए गई थी। जहां शादी में हलवाई का काम करने के बाद कलावती और उसके साथ मौजूद महिला व ओमबीर अलीगढ़ से काम करने के बाद 11 मार्च की सुबह करीब 3:30 बजे अपने घर वापस आने के लिए अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित लव-कुश इंटर कॉलेज के पास सड़क किनारे खड़े होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे।

आरोप है कि उसी दौरान अलीगढ़ की तरफ से आ रहे (UP81-CT3975) तेज रफ्तार टेंपो चालक अपने टेंपो की रफ्तार पर नियंत्रण खो बैठा ओर टेंपो चालक ने अनियंत्रित होकर सड़क किनारे वाहन के इंतजार में खड़ी उसकी मां कलावती देवी सहित साथ में मौजूद अन्य लोगों में सामने से जोरदार टक्कर मारते हुए सड़क पर कुचल दिया। जिसमें कलावती गंभीर रूप से चोटिल हो गई जिसका उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। तो वही साथ में मौजूद अन्य दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुजुर्ग महिला की हालत को गंभीर देखते हुए परिवार के लोग उसको निजी अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टरों ने महिला की हालत को गंभीर देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया। जहां दिल्ली के अस्पताल में कई दिन इलाज के बाद उपचार के दौरान बुजुर्ग महिला कलावती की मौत हो गई। जबकि एक्सीडेंट में घायल सरोज देवी और ओमवीर का प्राइवेट अस्पताल में उपचार जारी है।

उपचार के दौरान महिला की मौत होने पर परिवार के लोग टेंपो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुंचे और पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत दी। पुलिस एक्सीडेंट में मौत की शिकार हुई बुजुर्ग महिला के परिवार के लोगों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर आरोपी टेंपो चालक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जांच में जुट गई है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …