लखनऊ: स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ करने के लिए एमडी और एमएस पाठ्यक्रम किया शुरू

द ब्लाट न्यूज़ स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए सोमवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान निदेशक ने एमडी और एमएस पाठ्यक्रम को शुरू करने के लिए आदेश निर्गत कर दिये।

 

 

निदेशक प्रो. सोनिया नित्यानंद के द्वारा आपातकालीन चिकित्सा में एमडी एमएस पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए आपातकालीन चिकित्सा में 5 एमडी सीटें प्रदान करके अपनी आपातकालीन सेवाओं को मजबूत करने में एक नया अध्याय जोड़ दिया है। वहीं डॉ. नित्यानंद ने बताया कि एनएमसी द्वारा मान्यता प्राप्त एमडी, एमएस पाठ्यक्रम के एक भाग के रूप में एमरजेंसी मेडिसिन की विशेषता में अकादमिक रेजिडेंट डॉक्टरों को शामिल करने के साथ आपातकालीन सेवाओं को बढ़ावा देने में यह एक मील का पत्थर साबित होगा।

इससे न केवल संस्थान की आपातकालीन रोगी देखभाल में काफी सुधार होगा, बल्कि भविष्य में आपातकालीन चिकित्सा में योग्य डॉक्टरों के स्नातकोत्तर डिग्री के साथ नियमित रूप से शामिल होने से संस्थान की आपातकालीन देखभाल में एक स्थायी बूस्टर प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि यह संस्थान के चिकित्सा शिक्षा मानकों को भी बढ़ाएगा। जिसके साथ पिछले वर्षों में विशेष रूप से वर्तमान प्रशासन के पिछले एक वर्ष के दौरान उचित स्तर की प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है।

Check Also

बसपा ने बस्ती लोकसभा सीट का बदल दिया प्रत्याशी

लखनऊ : बसपा ने सोमवार को दो उम्मीदवारों के टिकट बदल दिए हैं। इसमें जौनपुर …