टॉय गन बुलेट बारूद के डिब्बे जमीन पर गिरने से हुआ ब्लास्ट,बच्चे समेत दो झुलसे

अलीगढ़, संवाददाता। कोतवाली बन्नादेवी क्षेत्र के दिल्ली कानपुर अलीगढ़ नेशनल हाईवे-91 स्थित नुमाइश मैदान में लग रही राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी में देर शाम प्रदर्शनी में लग रही एक खिलौने की दुकान पर टॉय गन दुकान पर सजने वाले बुलेट बारूद से भरे डिब्बे जमीन पर गिरते बड़ा ब्लास्ट हो गया। टॉय गन बुलेट बारूद में ब्लास्ट होते ही प्रदर्शनी में घूमने आए लोगों ने तेज धमाके की आवाज सुनते ही अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई।

जबकि प्रदर्शनी में अचानक हुए इस टॉय गन बुलेट बारूद ब्लास्ट में मुजफ्फरनगर निवासी दुकानदार बच्चे समेत दो लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिनको उपचार के लिए आनन-फानन में जिला मलखान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद टॉय गन बुलेट बारूद के ब्लास्ट में झुलसे दोनों घायलों को एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज हायर सेंटर रेफर कर दिया। जबकि इस ब्लास्ट में एक युवक के दोनों पैर बुरी तरह से आग में झुलस गए।

जानकारी के अनुसार जनपद मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर इलाके के कस्बा मंसूरपुर निवासी रहीस ने जानकारी देते हुए कहा कि वह अपने बेटे अनस और भतीजे के सलमान के साथ मिलकर अलीगढ़ की राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी में इस बार भी खिलौनों की दुकान लगाने के लिए आए हुए थे। जहां उनके द्वारा प्रदर्शनी में अपनी दुकान में टॉय गन के साथ खिलौनों की दुकान सजा रखी थी। उसकी दुकान पर लकड़ी की टॉय गन बुलेट के बारूद में हुए ब्लास्ट की घटना सोमवार देर शाम की है। जहां दुकान पर बेची जाने वाली खिलौने वाली बंदूक में बारूद लगी लकड़ी की गोली लगाकर आवाज के लिए बच्चे इस्तेमाल करते हैं।

इसी के चलते उसका बेटा अनस और भतीजा, सलमान खिलौना बंदूक में लगने वाली गोली के बारूद को छत पर बैठकर तैयार करने के बाद उसका बेटा अनस बारूद भरकर तैयार की गई बुलेट को 20 से 25 डिब्बे में भरकर खिलौने की दुकान पर लेकर जा रहा था। तभी रास्ते में एक युवक रफीक ने उससे पैसे मांगते हुए उसके बेटे अनस के हाथों को पकड़ लिया। जिसके चलते उसके बेटे अनस के हाथों में लगी टॉय गन बारूद से भरी लकड़ी की बुलेट के सभी डिब्बे जमीन पर गिर पड़े। जमीन पर बारूद से भरे लकड़ी की गोली के डिब्बे जमीन पर गिरते ही बारूद में ब्लास्ट हो गया।

जिसके चलते उसका बेटा और भतीजा सलमान बारूद में अचानक हुए ब्लास्ट में बुरी तरह झुलस गए। जिसके बाद टॉय गन बुलेट की बारूद में झुलसे दोनों घायलों को पुलिस को बिना सूचना दिए उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां दोनों का उपचार जारी है।

वही ब्लास्ट में जख्मी हुए बच्चे अनस का कहना है कि वह खिलौने की बंदूक में लगने वाली बारूद से भरी लकड़ी की गोलियां दुकान पर बेचने के लिए लेकर जा रहा था। तभी प्रदर्शनी के रास्ते में उसे युवक फकीर ने पकड़ लिया ओर उससे पैसे मांगने लगा। तभी उसके हाथों में लगी बारूद से भरी गोलियों के डिब्बे अचानक जमीन पर गिर गए और गोलियों से भरे डिब्बों में एकदम ब्लास्ट हो गया। जिस ब्लास्ट में वह बुरी तरह झुलस गया।

Check Also

भारत बना विश्व विजेता, रोमांचक फाइनल में साउथ अफ्रीका को दी मात

 Kanpur,विशेष संवाददाता। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप …