पाकिस्तान न्यूज़ : कंगाल पाकिस्तान पर एक और संकट, जहाजों के एजेंटों ने सभी निर्यात कार्गो को रोकने की दी चेतावनी

The Blat News:     

‘पाकिस्तान शिप एजेंट्स एसोसिएशन (पीएसएए) के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ ने वित्त मंत्री इशाक डार को चेतावनी दी है कि सीमावर्ती देशों के अलावा, पाकिस्तान से लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय रसद समुद्र द्वारा संचालित की जाती हैं’

Image result for पाकिस्तान : कंगाल पाकिस्तान पर एक और संकट, जहाजों के एजेंटों ने सभी निर्यात कार्गो को रोकने की दी चेतावनी

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान पर एक और संकट गहरा गया है। दरअसल, जहाजों के एजेंटों ने  पाकिस्तानी सरकार को आगाह किया है कि सभी निर्यात कार्गो रुक सकते हैं क्योंकि विदेशी शिपिंग लाइनें देश के लिए अपनी सेवाओं को रोकने पर विचार कर रही हैं। एजेंटों ने कहा है कि बैंकों ने डॉलर की उपलब्धता की कमी के कारण उन्हें माल ढुलाई शुल्क देना बंद कर दिया है इसलिए यह समस्या उत्पन्न हो रही है।
पाकिस्तान शिप एजेंट्स एसोसिएशन (पीएसएए) के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ ने वित्त मंत्री इशाक डार को एक पत्र के जरिए चेतावनी दी है कि सीमावर्ती देशों के अलावा, पाकिस्तान से लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय रसद समुद्र द्वारा संचालित की जाती हैं और कोई भी व्यवधान देश के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है।
See related image detail
एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय व्यापार बंद कर दिया जाता है तो आर्थिक स्थिति और खराब हो जाएगी।  डॉन अखबार ने बताया कि पीएसएए के अध्यक्ष ने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के गवर्नर जमील अहमद, वाणिज्य मंत्री सैयद नवीद नमार और समुद्री मामलों के मंत्री फैसल सब्ज़वारी को भी पत्र भी लिखे  हैं। लेकिन फिलहाल कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

रऊफ ने संबंधित मंत्रालयों और विभागों से अनुरोध किया कि वे संबंधित विदेशी शिपिंग लाइनों को अतिरिक्त माल ढुलाई राशि के जावक प्रेषण की अनुमति देकर पाकिस्तान के समुद्री व्यापार में निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करें। पत्र में कहा गया है कि संबंधित विदेशी शिपिंग लाइनों के लिए अधिशेष माल राशि के बाहरी प्रेषण को बंद करने के कारण, पाकिस्तान के समुद्री व्यापार में बाधा आ रही है, जो विदेशी शिपिंग लाइनों पर बहुत अधिक निर्भर है। 

Check Also

गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम काे लेकर एयरपोर्ट तथा होटल रेडिसन ब्लू नो फ्लाइंग जोन घोषित

रांची । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का राज्य में प्रस्तावित कार्यक्रम है। …