देशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

कुशीनगर विकास की गंगा बह रही है_बिजय कुमार दूबे

हाटा,कुशीनगर
जो अपने पुर्वजो के पुण्यतिथि पर सामाजिक कार्यकर्मो का आयोजन करते है वो वास्तव मे स्वागत के योग्य होते है।
उक्त बाते उपनगर मे स्थित दुर्गाजी राइस मिल के प्रांगण मे आयोजित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व०कृपाशंकर उपाध्याय के 24 वें पुण्यतिथि पर आयोजित सम्मान समारोह के बतौर मुख्य अतिथि सांसद बिजय कुमार दुबे ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा।
श्री दूबे ने कहा कि पुर्व सरकारो द्वारा चौरीचौरा की घटना के साथ ही शहीदो को भुलाने का काम किया प्रधानमंत्री वह मुख्यमंत्री द्वारा शहीदो को सम्मान देने का काम किया है। कुशीनगर के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयत्नशील हूं। कुशीनगर से जल्द ही हवाई सेवा शुरु हो जाएगा।और पुरे विश्व मे कुशीनगर का कीर्तिमान स्थापित होगा। कुशीनगर के जनता के असाध्य रोगो को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज द्वारा धन उपलब्ध करा दिया गया है। यहां के लोगो को दूर नहीं जाना पडेगा साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा टार्मा सेंटर की भी स्वीकृति मिल गयी है।पुर्वी उत्तर प्रदेश मे गोरखपुर के बाद किसी जिले का विकास हुआ है तो वह है ।क्षेत्र के विकास के लिए जनहित का काम किया जा रहा है।
विशिष्ट अतिथि विधायक पवन केडिया ने कहा कि, अपने लिए तो सभी जीते है परंतु समाज व देश के लिए जीने मरने वाले ही मनीषी होते है।स्व श्री उपाध्याय ऐसे मनीषी थे जो पदचिन्ह बनाते थे न कि पदचिह्न पर चलते थे।आज हम उनके बनाए पदचिन्ह पर चल रहे है जो हमारे लिए गर्व का विषय है।
नपाध्यक्ष मोहन वर्मा ने कहा कि मोदी योगी सरकार मे चारो तरफ विकास का गंगा बह रही है और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनो को सम्मानित करने का काम किया जा रहा है। कार्यक्रम के शुभारंभ मे मुख्य अतिथि द्वारा स्व श्री उपाध्याय के प्रतीमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया और कोरोना काल मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले डाक्टर को जहा सम्मानित किया गया वही पत्रकारो व पूर्व नपा अध्यक्षों सहित अन्य समाजसेवियो को भी सांसद द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत मे गरीबो को मुख्य अतिथि द्वारा कम्बल बितरण किया गया।
इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही, नंदकिशोर नाथानी उर्फ पप्पू भैया, ऋषि त्रिपाठी, राजकिशोर मिश्र,बागीशदत्त त्रिपाठी,मनीष कुमार रुगटा सहित आदि अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close