केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बच्चों के कोविड-19 टीकाकरण संबंधी मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया…

द ब्लाट न्यूज़। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने राज्य में बच्चों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान की गति बेहद धीमी होने संबंधी मीडिया रिपोर्टों को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि टीकाकरण अभियान सही दिशा में आगे बढ़ रहा है और अब तक 12-14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को कुल 57,025 खुराकें दी जा चुकी हैं।

वीणा जॉर्ज ने मीडिया के एक वर्ग में छपी उस रिपोर्ट को पूरी तरह से निराधार करार दिया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होने के तीन सप्ताह बाद भी केवल 751 बच्चों को ही टीका लगाया गया है।

उन्होंने एक बयान में कहा कि यह अभियान केंद्र के कोविन पोर्टल के माध्यम से चलाया जा रहा है और इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर एक टीकाकरण बुलेटिन प्रकाशित किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘इसलिए टीकाकरण अभियान के खिलाफ झूठे प्रचार को रोका जाना चाहिए।’

उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान मौजूदा समय में अपेक्षित गति से नहीं चल रहा है क्योंकि केरल में इस समय स्कूली परीक्षाएं चल रही हैं और शुरुआत में ही यह सूचित किया गया था कि इस अवधि में टीकाकरण की गति कम होगी।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि परीक्षा समाप्त होते ही बच्चों के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग का एक समन्वित अभियान चलाया जाएगा।

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …