रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार से पांच अज्ञात बंदूकधारी आतंकियों ने शहर के व्यस्त का क्राकस सिटी कंसर्ट हॉल में घुसकर अंदर फायरिंग कर दिया। वहीं हमले से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए।देश की सुरक्षा एजेंसी ने मौके पर मोर्चा संभाल लिया हैं। घायलों और हाल में फंसे लोगों को निकालने के लिए 70 से अधिक एंबुलेंस लगाई गई हैं और हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली हैं।

मास्को के क्राकस सिटी में आतंकी हमले के बाद इमारत पर लगी आग
मास्को के क्राकस सिटी में आतंकी हमले के बाद इमारत पर लगी आग

 

हमला उसे समय हुआ जब कंसर्ट हॉल में लोग संगीत कार्यक्रम का आनंद ले रहे थे 6000 लोगों की क्षमता वाला हॉल हमने की वक्त भरा हुआ था गोलियों की तेज आवाज़ और धमाकों के साथ वहां भगदड़ मच गई। जिसमें हमलावरों ने जान बचाकर भागते लोगों को आसानी से अपना निशाना बनाया लिया। हमले के बाद वहा पर आग लग गई जिसे बुझाने के लिए वहा पर हेलीकॉप्टर भेजे गए। जिसके बाद इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में इमारत के ऊपर काले धुएं का बड़ा गुब्बारा उठना दिख रहा है।

वहीं रूसी मीडिया और टेलीग्राम चैनलों द्वारा पोस्ट किए गए कई वीडियो में गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है। वहीं आप को बता दे कि ये रूस में दो दशक में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला बताया जा रहा है। वहीं इस घटना के बाद रूस में FSB और इमरजेंसी सर्विस वाले अधिकारियों की छुट्टीयां रद कर दी गईं हैं। 

Check Also

मणिपुर में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

इंफाल। मणिपुर में हथियार और गोला बारूद की बरामदगी का सिलसिला लगातार जारी है। इसी …