संसद का सम्मान कांग्रेस के संस्कार में नहीं: भाजपा

नई दिल्ली । पेगासस जासूसी विवाद और विवादास्पद कृषि कानूनों सहित अन्य मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में जारी गतिरोध के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि संसद का सम्मान उसके संस्कारों में ही नहीं है।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पेगासस मुद्दे को ‘‘प्रायोजित षड़यंत्र’’ बताया और कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल इसे लेकर गंभीर नहीं है।

विपक्षी दलों पर चर्चा से भागने का आरोप लगाते हुए प्रसाद ने कहा कि मानसून सत्र में हंगामे और व्यवधान के चलते जनता के 130 करोड़ रुपये अभी तक बर्बाद हो चुके हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘संसद का सम्मान कांग्रेस के संस्कार में नहीं है।’’

प्रसाद ने कहा कि मानसून सत्र की शुरुआत से ठीक पहले पेगासस की ‘‘पूरी कहानी’’ शुरु की जाती है लेकिन अभी तक अभी तक किसी ने यह सबूत नहीं दिया कि इनका फोन टैप हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘‘क्या आज तक इन्होंने कोई सबूत दिया है कि इनका फोन टेप हुआ है…नहीं…संसद के शुरु होने के पहले कुछ नंबर मार्केट में आ गए…कुछ ऐसे लोगों के द्वारा आए, जिनका मोदी विरोधी एजेंडा बहुत स्वाभाविक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पेगासस प्रायोजित षडयंत्र था… संसद के शुरु होने के ठीक पहले… ताकि संसद में हंगामा किया जाए। जो इसमें शामिल हैं उनका प्रधानमंत्री मोदी के बारे क्या राय है यह हम सभी जानते हैं।’’

प्रसाद ने कहा कि सरकार संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन विपक्ष, खासकर कांग्रेस इसे लेकर गंभीर नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने 1947 के बाद से करीब 50 साल राज किया। लेकिन संसदीय मर्यादा के मद्देनजर आज उनका व्यवहार कितना उचित है ये देश को जानना जरूरी है। कांग्रेस का एक सीधा मंत्र है कि परिवार का हित जब तक संसद साधेगी, तब तक संसद चलने दी जाएगी। जहां परिवार का हित नहीं होगा, वहां संसद नहीं चलने दी जाएगी। बाधा उत्पन्न किया जाएगा।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि लगातार दो लोकसभा चुनावों में मिली पराजय को कांग्रेस आज तक पचा नहीं सकी है। पांच अगस्त की तारीख को शुभ करार देते हुए प्रसाद ने कहा कि दो वर्ष पहले आज ही के दिन अनुच्छेद 370 समाप्त हुआ जबकि पिछले साल इसी दिन अयोध्या में भगवान राम के भव्य राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास हुआ और आज फिर हॉकी टीम की जीत से देश में खुशी और उल्लास है।

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी की आज जम्मू और हरियाणा के हिसार में जनसभा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री …