छह दिन में रिकार्ड ढाई लाख लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता, प्रदेश अध्यक्ष बोले- 11 से चलेगा महा जनसंपर्क अभियान

देहरादून । भाजपा ने संगठन पर्व के तहत महासंपर्क अभियान को लेकर मंगलवार को पोस्टर लांचिंग कर सभी बूथों के लिए सदस्यता किट जारी की है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि शुरुआती छह दिन में रिकॉर्ड 2.39 लाख लोगों ने राज्य में पार्टी की सदस्यता ली है। 11 सितंबर से शुरू होने वाला अभियान अल्पकालीन विस्तारकों, जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों की मदद से सघन तरीके से चलाया जाएगा।

प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सदस्यता अभियान के प्रचार-प्रसार एवं गति देने के लिए सदस्यता किट लॉच किया है। उन्होंने बताया कि तीन सितंबर से प्रदेश में शुरू हुए इस अभियान में सोमवार दोपहर तीन बजे तक कुल 2.39 लाख सदस्य बनाए जा चुके हैं। चूंकि अभी तक यह अभियान व्यक्तिगत संपर्क से आगे बढ़ाया जा रहा था। अब 11 सितंबर से एक सप्ताह का महा जनसंपर्क अभियान शुरू होगा। इसमें विधानसभा एवं मंडल स्तर के लिए निर्धारित अल्पकालीन विस्तारक, जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ बूथ स्तर पर संपर्क अभियान चलाया जाएगा। मोदी और धामी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार के कामों से राज्य में पार्टी से जुड़ने को लेकर जबरदस्त उत्साह है। लिहाजा इस सप्ताह हम अभियान के महत्वपूर्ण चरण में संगठित रूप से अधिक से अधिक घरों तक पहुंचने वाले हैं। इस दौरान आम लोगों को पार्टी से जोड़ने के साथ संगठन की विचारधारा और सरकार के कामों को भी प्रचारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान का लक्ष्य स्पष्ट है- पार्टी को पहले से अधिक संख्या के साथ पुन: विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाना। साथ ही अधिक से अधिक लोगों तक संपर्क कर संगठन के विचारों एवं सरकार के उपलब्धियां को पहुंचाना है।

सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक कुलदीप कुमार ने बताया कि प्रदेश के सभी 11729 बूथों पर सदस्यता किट भेजी गई है। प्रत्येक किट में केंद्र एवं राज्य सरकार के कामकाज और पार्टी के विचारों से संबंधित प्रपत्र के साथ ऑफलाइन सदस्यता फॉर्म एवं अभियान का स्टीकर दिया गया है। इसमें दिए गए फॉर्म के माध्यम से उन तमाम लोगों को भी पार्टी से जोड़ा जाएगा जिनके पास मोबाइल नंबर नहीं होगा। इस चरण में प्रत्येक बूथ पर न्यूनतम 200 परिवारों तक संपर्क कर सदस्य बनाया जाएगा। इस एक सप्ताह के अभियान में निश्चित किए गए अल्पकालीन विस्तारक सातों दिन क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों के साथ मिलकर अभियान को गति देंगे। इस सघन अभियान में सभी विधायक, पदाधिकारी अपने बूथ पर रहेंगे और जो भी बूथ उन्हें दिए गए हैं वहां पर अभियान को गति देने का काम करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष स्वयं सभी 19 सांगठनिक जिलों में एक-एक बूथ पर प्रवास कर अभियान को गति देने का काम करेंगे। अभी तक पांच जनपदों में उनका जाना हुआ है और मंगलवार को कोटद्वार से होते हुए पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, जनपदों के बूथों पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

Check Also

मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध, दिल्ली बैंड के पास फंसे 400 यात्री, एसडीआरएफ ने बचाया

देहरादून । पिथौरागढ़ जनपद के घाट क्षेत्र में मलबा आने से अवरुद्ध मार्ग पर फंसे …