पिछड़ा वर्ग के युवक एवं युवतियां मेडिकल नर्सिंग प्रशिक्षण के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

कानपुर । पिछड़ा वर्ग के युवक एवं युवतियों को स्वरोजगार युक्त बनाने के लिए योगी सरकार ने उद्योग एवं प्रोत्साहन उद्यमिता विकास विभाग के माध्यम से मेडिकल नर्सिंग में चार माह का प्रशिक्षण करने की योजना शुरू की है। योजना के तहत जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र कानपुर नगर ने प्रशिक्षण करने के लिए आनलाइन आवेदन मांगा है। यह जानकारी शुक्रवार को उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने दी।

उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2024-2025 में अन्य पिछड़ा वर्ग के युवक एवं युवतियों को स्वरोजगार युक्त बनाने लिए ट्रेड “मेडीकल नर्सिंग” में चार माह का प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र, कानपुर नगर प्रशिक्षण संस्थान संचालित करेगा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता कम से कम आठवीं पास तथा आयु 18 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए 10 अगस्त तक समय सीमा निर्धारित की गई है।

बताया कि ऑनलाइन आवेदन पत्र इस आशय के घोषणा पत्र के साथ आमंत्रित किये जाते हैं कि इसके पूर्व इस कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया है। घोषणा पत्र के साथ ही साथ आवेदन पत्र के साथ शैक्षिक योग्यता, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र तथा आधार कार्ड संलग्न करना अनिवार्य है।

Check Also

कांग्रेस के भ्रष्टाचार का स्मारक है कानपुर का लाल इमली : योगी आदित्यनाथ

कानपुर  । कानपुर का एक समय था कि यहां कि चिमनियों से बराबर धुआं निकलता …