आयकर विभाग ने करदाताओं को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने का सुझाया उपाय

नई दिल्‍ली । आयकर विभाग ने आयकरदाताओं को ऑनलाइन धोखाधड़ी से चेतावनी के साथ बचाव के तरीकों के बारे में उचित परामर्श जारी किया है। आयकर विभाग ने करदाताओं को साइबर अपराध रोकथाम के तहत ऑनलाइन धोखाधड़ी से खुद को बचाने की सलाह दी है।

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने शनिवार को ‘एक्‍स’ पोस्‍ट पर जारी एक बयान में करदाताओं को ऑनलाइन होने वाली धोखाधड़ी से बचने के तरीकों के बारे में जानकारी दी है। विभाग ने टैक्‍सपेयर्स के लिए जारी अपनी सलाह में ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के उपाय भी सुझाए हैं। आयकर विभाग ने करदाताओं से कहा है कि कृपया ध्यान दें, अपनी व्यक्तिगत जानकारी कभी भी साझा न करें।

आयकर विभाग ने करदाताओं को अपनी व्‍यक्तिगत जानकारियों-ओटीपी, बैंक अकाउंट, पैन और आधार नंबर कभी किसी से शेयर नहीं करने की सलाह दी है। विभाग ने करदाताओं को इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट से संबंधित बिना सत्‍यापित किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करने की सलाह दी है। इसके साथ ही करदाताओं से अपना आयकर रिटर्न आयकर विभाग के आधिकारिक ई-फा‍इलिंग वेबसाइटhttps://incometaxindia.gov.in/Pages/taxpayers-charter-reports.aspx पर लॉगिइन करके फाइल करने की सलाह दी है।

Check Also

सेंसेक्स 542 अंक लुढ़का, निफ्टी में भी 169 अंकों की गिरावट

नई दिल्‍ली । कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को …